Move to Jagran APP

कॉलेज में आधी-अधूरी तैयारी, नहीं शुरू हुई वाइफाइ

लखीसराय। 22 मार्च को बिहार दिवस के मौके पर पटना से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के विश्वविद्

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Mar 2017 03:01 AM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2017 03:01 AM (IST)
कॉलेज में आधी-अधूरी तैयारी, नहीं शुरू हुई वाइफाइ
कॉलेज में आधी-अधूरी तैयारी, नहीं शुरू हुई वाइफाइ

लखीसराय। 22 मार्च को बिहार दिवस के मौके पर पटना से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के विश्वविद्यालयों एवं कॉलेजों में फ्री वाइफाइ सेवा का शुभारंभ किया। सरकार ने दावा किया है कि सूबे के सभी कॉलेजों एवं विश्व विद्यालयों में एक साथ वाइफाइ सेवा शुरू हो गई है। इसके दूसरे दिन गुरुवार को इसकी पड़ताल जब मुख्यालय स्थित केएसएस कॉलेज में की गई तो दावे की पोल खुल गई। सरकार की अधिकृत एजेंसी की सुस्त चाल के कारण तैयारी आधी-अधूरी ही है। उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार के उपक्रम बिहार स्टेट इलेक्ट्रानिक्स डेवलपमेंट कारपोरेशन लिमिटेड द्वारा विकसित बिहार के सात निश्चय के तहत राज्य के 309 कॉलेज व विश्वविद्यालयों का चयन वाइफाइ की सुविधा से लैस करने के लिए किया गया। इसमें जिला मुख्यालय स्थित केएसएस कॉलेज लखीसराय भी शामिल है।

loksabha election banner

एजेंसी ने समय पर पूरा नहीं किया काम

सरकार ने कॉलेजों में वाई-फाई सुविधा उपलब्ध कराने के लिए मेसर्स एल एंड टी एवं मेसर्स एयरटेल एजेंसी को क्रियान्वयन की जिम्मेदारी दी। एजेंसी ने फरवरी से ही केएसएस कॉलेज में कार्य शुरू किया लेकिन समय पर कार्य पूरा नहीं हो सका।

कंट्रोल रूम में न लगी एसी न तैयार हुआ सरबर

कॉलेज स्थित ई-लाइब्रेरी कक्ष को वाई-फाई सुविधा के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है। कंट्रोल रूम का हाल यह है कि अब तक न सरबर का काम पूरा हुआ न एसी लगी है। वाय¨रग कार्य भी अधूरा है। एजेंसी द्वारा लगाई जाने वाली एसी अभी डब्बे में ही बंद है। इस सुविधा के लिए व्यवस्थित तरीके से अब तक कोई भी कार्य पूरा नहीं हुआ है।

वाइफाइ शुरू होने का छात्र करते रहे इंतजार

कॉलेज के प्राचार्य से लेकर शिक्षक, छात्र-छात्राओं को इंतजार था कि बिहार दिवस पर जैसे ही मुख्यमंत्री पटना से वाइफाइ सेवा का शुभारंभ करेंगे, यहां कॉलेज में भी सेवा प्रारंभ हो जाएगी। एजेंसी का एक प्रतिनिधि कॉलेज जरूर पहुंचा लेकिन उसने शिक्षकों को जानकारी दी कि वाइफाइ शुरू होने में अभी कुछ और समय लगेगा। इधर गुरुवार को कई छात्र और छात्राएं मोबाइल लेकर कॉलेज तो पहुंचे लेकिन निराश लौटे।

क्या कहते हैं प्राचार्य

समय पर एजेंसी द्वारा कार्य पूरा नहीं होने के कारण वाइफाइ सेवा प्रारंभ नहीं हो सकी है। एजेंसी के एक इंजीनियर ने मशीन चालू किया लेकिन मशीन ऑन नहीं हुई। कंट्रोल रूम में भी अभी कार्य अधूरा है। समय पर सुविधा का लाभ नहीं मिलना खेदजनक है।

- डॉ. अजय कुमार ¨सह, प्रभारी प्रधानाचार्य


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.