PreviousNext

बिहार में महाजन के कर्ज से परेशान किसान ने की आत्महत्या

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 08:45 PM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 11:37 PM (IST)
बिहार में महाजन के कर्ज से परेशान किसान ने की आत्महत्याबिहार में महाजन के कर्ज से परेशान किसान ने की आत्महत्या
बिहार के लखीसराय जिले में महाजन के कर्ज से परेशान किसान ने आत्महत्या कर ली। परिवारवालों ने बताया कि इस साल फसल अच्छी नहीं होने से वे काफी परेशान थे।

लखीसराय [जेएनएन]। थाना क्षेत्र के डुमरी पंचायत के डुमरी गांव मे शुक्रवार को किसान मुकेश सिंह उर्फ मुको (38) पुत्र सत्येन्द्र सिंह ने बंद कमरे में फंदा डालकर खुदकशी कर ली। घटना की सूचना मिलते ही बड़हिया थाना के एसआइ हरिशंकर कश्यप एवं एएसआइ कपिलदेव के नेतृत्व में पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लखीसराय भेज दिया।

इस संबंध में मुकेश की पत्नी पूजा देवी के बयान पर बड़हिया थाना में यूडी केस दर्ज किया गया है। थानाध्यक्ष नीरज कुमार ने घटना की पुष्टि की है। पुलिस को दिए आवेदन में पूजा देवी ने कहा कि उनका पति मुकेश ङ्क्षसह खेती-मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करते थे।

इस वर्ष अच्छी फसल नहीं होने से महाजन का कर्ज नही चुका पाए जिससे वे परेशान चल रहे थे। सुबह आठ बजे के करीब उन्होंने अपना कमरा बंद कर लिया। कुछ देर के बाद दरवाजा खोलने के लिए आवाज लगाई। कोई प्रतिक्रिया नहीं आने पर आसपास के लोगों को बुलाकर जब कमरे का दरवाजा तोड़ा तो पाया कि छत में लगे लोहे के हूक से बंधी रस्सी से उसका शरीर झुल रहा था। शव को नीचे उतार कर उसकी सूचना पुलिस को दी गई।

परिजन मुकेश को अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रतापपुर ले गए जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। थानाध्यक्ष नीरज कुमार ने बताया कि मृतक की पत्नी के आवेदन पर यूडी केस दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है।

यह भी पढ़ें: करोड़ों का होता यह सांप, भारत में पकड़ने की चीन दे रहा ‘सुपारी’

किसान के खुदकशी करने के संबंध में किसी प्रकार की जानकारी नहीं है। जिले के टाल एवं दियारा क्षेत्र में इस वर्ष बेहतर पैदावार हुई है। अगर किसान ने फसल मारा या कर्ज के कारण खुदकशी की है तो इसकी तथ्यात्मक जानकारी प्राप्त होने पर सहयोग प्रदान किया जाएगा।
सुनील कुमार, जिलाधिकारी, लखीसराय

यह भी पढ़ें: हैल्लो! 5 हजार खाते में डालिए, आपकी बेटी का नंबर बढ़वा देंगे, जानिए पूरा मामला

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Farmer suicides by debt in lakhisarai of bihar(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

जल स्त्रोतों के जमीन का सर्वे करने का निर्देशभोलेनाथ का हुआ रुद्राभिषेक, अनुष्ठान जारी
यह भी देखें