Move to Jagran APP

वार्ड आयुक्त जुमलेबाज नहीं काम करने वाला होना चाहिए

लखीसराय। नगर पंचायत चुनाव का प्रचार अभियान शुक्रवार की शाम से बंद हो गया। अब मतदाताओं के गोलबंद होने

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 May 2017 03:03 AM (IST)Updated: Sun, 21 May 2017 03:03 AM (IST)
वार्ड आयुक्त जुमलेबाज नहीं काम करने वाला होना चाहिए
वार्ड आयुक्त जुमलेबाज नहीं काम करने वाला होना चाहिए

लखीसराय। नगर पंचायत चुनाव का प्रचार अभियान शुक्रवार की शाम से बंद हो गया। अब मतदाताओं के गोलबंद होने का समय आ गया है। वे अपना जलवा 21 मई को होने वाले मतदान में दिखाने को तत्पर हैं। बड़हिया नगर पंचायत के वार्ड नंबर 24 में 1,140 मतदाता 6 प्रत्याशी के भाग्य का फैसला करेंगे। सभी प्रत्याशी चुनावी नैया पार लगाने के लिये हाथ-पांव मार रहे हैं। वार्ड में प्रवेश करने पर सबसे पहले मुख्य सड़क कूड़े की ढेर से मुहल्ले का परिचय शुरू होता है। पक्की सड़क जर्जर है जिस पर पैदल चलना मुश्किल है। नगर पंचायत के अन्य वार्डों की तरह यहां भी पेयजल के लिए हर घर नल नहीं लगा है। सफाई व्यवस्था के नाम पर प्रति वर्ष लाखों की राशि खर्च तो की जाती है पर इसका लाभ नागरिकों को नहीं मिल पाता है। वार्ड के बच्चे विद्यालय के अभाव में पढ़ने के लिए पड़ोस के जैतपुर ग्राम पंचायत अंतर्गत हिरदन बिघा के स्कूल में जाते हैं। वार्ड के विकास के लिए कैसा हो पार्षद के सवाल पर मतदाता कहते हैं कि वार्ड का विकास करने वाला सुशिक्षित एवं ईमानदार छवि वाला हो। वार्ड के मतदाताओं से शुक्रवार को जागरण ने इस पर उनकी राय ली है।

loksabha election banner

-----इनसेट------

------सुनिए पार्षद जी

फोटो : 19 एलएचके 10

वार्ड में विकास के नाम पर क्या हुआ है स्पष्ट नजर आता है। यहां के नाले की साफ सफाई दो माह में एक बार हो जाए यह काफी है। यहां जल निकासी की मुख्य समस्या है। समस्याओं से निदान दिलाने वाले ईमानदार व्यक्ति को ही अपना मतदान करेंगे।

चंदन कुमार ¨सह, व्यवसायी

फोटो : 19 एलएचके 11

इस वार्ड में कहीं भी विकास नजर नहीं आता है। पेयजल, शौचालय की व्यवस्था अब तक नहीं हो पाई है। प्रतिनिधियों ने सिर्फ ठगने का काम किया है। वार्ड का समुचित विकास करने वाला व्यक्ति ही हमारा वार्ड आयुक्त होगा।

अजय कुमार, एलआईसी अभिकर्ता

फोटो : 19 एलएचके 12

मैं पहली बार मतदान करूंगी। हमें यह सोचना होगा कि हम कैसे प्रत्याशी का चयन करेंगे। वोट की बहुत बड़ी कीमत होती है। इस कीमत को समझकर वैसे प्रत्याशी का चयन करना चाहिए जो सही में लोगों की सेवा एवं वार्ड के विकास की चाहत रखता हो।

ज्योति कुमारी, छात्रा

फोटो : 19 एलएचके 13

इस वार्ड की सड़कें जर्जर है। पेयजल की व्यवस्था नहीं है। कोई भी सरकारी भवन नहीं है। नाले का निर्माण नहीं होने एवं सफाई के अभाव में लोगों की ¨जदगी गांव से भी बदतर है। समाज के हर तबके के लोगों को साथ लेकर चलने वाला प्रत्याशी की चयन किया जाना चाहिए।

राजतिलक, कारीगर

फोटो : 19 एलएचके 14

वार्ड में गंदगी की वजह से मच्छर का प्रकोप ज्यादा है। नाले में भरी गंदगी से जीना मुश्किल हो गया है। सरकारी भवन नहीं रहने से कोई भी आयोजन करने में लोगों को परेशानी होती है। इन सारी समस्याओं से निजात दिलाने वाले प्रत्याशी को मतदान किया जाना चाहिए।

शशिभूषण झा

फोटो : 19 एलएचके 15

हमारा वार्ड आयुक्त शिक्षित, कर्मठ तथा ईमानदार आदमी होना चाहिए। लोगों की समस्या को सुनकर उसका निराकरण करा सके तथा अपने वार्ड का ईमानदारी से विकास कर सके। सरकारी योजना का लाभ वंचितों को दिला देने वाला पार्षद होना चाहिए।

शिवशंकर ¨सह, कृषक

फोटो : 19 एलएचके 16

वार्ड में जल निकासी सबसे गंभीर समस्या है। गली एवं सड़कों की स्थिति दयनीय बनी हुई है। बच्चों के पढ़ने के लिए यहां विद्यालय की व्यवस्था नहीं है। सफाई को लेकर टैक्स लिया जाता है लेकिन सुविधा कुछ भी नहीं है। मूलभूत आवश्यक्ताओं को पूरा करने वाला वार्ड पार्षद का चयन हो।

राजकुमार, व्यवसायी

फोटो : 19 एलएचके 17

जनता के सुख-दुख में साथ देने वाला, पूरे वार्ड में समान रूप से विकास कार्य करने वाला हमारा वार्ड पार्षद ईमानदार छवि का एवं शिक्षित आदमी हो। वैसे लोग को मतदान किया जाना चाहिए जिसमें समाज सेवा का भाव निहित हो।

हेना प्रवीण, छात्रा

फोटो : 19 एलएचके 18

हमारे वार्ड में एक भी सरकारी भवन नहीं है। बच्चों के लिए विद्यालय नहीं है। छोटे-छोटे बच्चों को विद्यालय भेजने में काफी कठिनाई होती है। हमारा वार्ड आयुक्त वैसा हो जो समाज के कल्याण का कार्य करे। सभी वर्ग का ख्याल रखे और उसका हित करे।

पामा देवी, गृहणिी

फोटो : 19 एलएचके 19

वार्ड आयुक्त ऐसा नहीं होना चाहिए जो बोलता कुछ हो और करता कुछ हो। जुमलेबाज प्रत्याशी को हम मतदान नहीं करेंगे। बगल के सभी वार्डों मे पेयजल, शौचालय एवं बिजली की समुचित व्यवस्था है लेकिन यह वार्ड पिछड़ा हुआ है। हमलोग टैक्स देते हैं लेकिन सुविधा नहीं मिलती है। वैसे प्रत्याशी को मतदान करेंगे जो समस्या को दूर कर सके।

प्रेम सागर, छा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.