Move to Jagran APP

बैंकों को तालाबों के सौंदर्यीकरण का मिला जिम्मा

लखीसराय। शहर का सौंदर्यीकरण करने के साथ बैंकों को तालाबों की साफ-सफाई का जिम्मा भी

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Jun 2017 11:37 PM (IST)Updated: Sat, 24 Jun 2017 11:37 PM (IST)
बैंकों को तालाबों के सौंदर्यीकरण का मिला जिम्मा
बैंकों को तालाबों के सौंदर्यीकरण का मिला जिम्मा

लखीसराय। शहर का सौंदर्यीकरण करने के साथ बैंकों को तालाबों की साफ-सफाई का जिम्मा भी दिया गया है। शुक्रवार को क्षेत्रीय सांसद बीणा देवी एवं क्षेत्रीय विधायक विजय कुमार सिन्हा की उपस्थिति में समाहरणालय में आयोजित जिलास्तरीय बैंकर्स कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। इसके तहत शहर के बैंकों को अपने समीप के एक-एक तालाब की सफाई कराते हुए उसका सौंदर्यीकरण कराना है। जागरण के हालात तालाबों की अभियान को लेकर जनप्रतिनिधि व प्रशासनिक अधिकारी भी दिलचस्पी दिखाने लगे है। इसी के परिणाम स्वरूप बैंक को जिम्मा दिया गया है। इसके अलावे आम लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए शहर के विभिन्न बैंक शाखा के माध्यम से शहर में जरूरत के मुताबिक जगह-जगह शौचालय बनवाया जाएगा। बैंक शाखाओं को शहर के विभिन्न जगहों पर प्रकाश की व्यवस्था करने के लिए स्ट्रीट लाइट भी लगाना है। इसको लेकर डीएम स्तर से कार्य योजना तैयार कर एलडीएम को उपलब्ध कराया जाएगा। इसके बाद शहर के विभिन्न बैंक शाखा के टर्न ओवर के एक फीसद राशि खर्च कर इस पर कार्य शुरू किया जाएगा।

loksabha election banner

कहते हैं अधिकारी

-------------------

अग्रणी बैंक प्रबंधक युगल किशोर सेठी ने बताया कि बैंकर्स कमेटी की बैठक में शहर का सौंदर्यीकरण करने का निर्णय लिया गया है। बैंक के निकट के तालाबों की सफाई का निर्देश दिया गया। उन्होंने बताया कि कार्य का प्रकार एवं स्थान निर्धारित कर डीएम के स्तर से प्रस्ताव आने के बाद इस दिशा में कार्य शुरु कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.