Move to Jagran APP

..और पल भर में राज्य की सुर्खियों में आ गया मानो गांव

लखीसराय। सूर्यगढ़ा प्रखंड के चंदनपुरा पंचायत अंतर्गत मानो गांव आज इठला रहा है। इठलाएगा क्यों नहीं, प

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Jun 2017 01:01 AM (IST)Updated: Fri, 23 Jun 2017 01:01 AM (IST)
..और पल भर में राज्य की सुर्खियों में आ गया मानो गांव
..और पल भर में राज्य की सुर्खियों में आ गया मानो गांव

लखीसराय। सूर्यगढ़ा प्रखंड के चंदनपुरा पंचायत अंतर्गत मानो गांव आज इठला रहा है। इठलाएगा क्यों नहीं, पल भर में ही गांव सुर्खियों में आ गया है। बिहार माध्यमिक परीक्षा 2017 में इस गांव लड़का प्रेम कुमार बिहार टॉपर जो हुआ है। गांव का साधारण किसान रामकुमार ¨सह के दो पुत्रों में बड़ा रामकुमार ने मैट्रिक परीक्षा में 465 अंक प्राप्त कर सूबे में अपनी योग्यता का परचम तो लहराया ही जिला और गांव भी अपने को गौरवान्वित महसूस कर रहा है। वहीं छोटो रौनेश ने विद्यालय में पांचवां स्थान प्राप्त किया है। कभी महिला वालीबॉल के लिए जाना जाने वाला गांव आज शिक्षा के क्षेत्र में टॉप कर गया है। एक सप्ताह पूर्व ही प्रेम कुमार और उसके परिजनों को यह अहसास हो गया था कि वह टॉप टेन में स्थान प्राप्त कर रहा है। चूंकि इंटर परीक्षा परिणाम की फजीहत झेल रही सरकार ने उसे पटना बुलाकर इसकी जांच विभिन्न तरीके से बारीकी से कराई थी। पर, ये उम्मीद नहीं थी कि सूबे में पहला स्थान आएगा। मामूली तरीके से खेतीबारी करके अपने परिवार का भरण पोषण करने वाले पिता रामकुमार ¨सह को जब यह पता चला कि उसका बेटा आज बिहार ही नहीं देश की सुर्खियों में आ गया है तो उसकी आंखें डबडबा गई। पहले तो उसे यकीन नहीं हुआ, लेकिन जब गांव स्थित श्री गो¨वद उच्च विद्यालय मानो के प्राचार्य र¨वद्र कुमार साव ने उसे यह जानकारी दी तो गर्व से बेटे को चूम लिया। मां किरण देवी गृहणी हैं। वह भी अपने बेटे की इस सफलता पर झूम उठी। फिर भी उसके चेहरे में ¨चता की लकीर देखी जा रही थी। बेटा आइएएस बनना चाहता है, लेकिन कठिन पढ़ाई के लिए आर्थिक अभाव भी सामने खड़ा है।

loksabha election banner

------------------

ब्लूर्ब----

लेकिन जब गांव स्थित श्री गो¨वद उच्च विद्यालय मानो के प्राचार्य र¨वद्र कुमार साव ने उसे यह जानकारी दी तो गर्व से बेटे को चूम लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.