Move to Jagran APP

राजनीति का अखाड़ा बनी जर्जर सड़क

संसू., बड़हिया (लखीसराय) : पटना जिले के डुमरा से लेकर लखीसराय जिले के तहदिया गांव तक लगभग आठ किमी लंब

By Edited By: Published: Sat, 23 May 2015 01:00 AM (IST)Updated: Sat, 23 May 2015 01:00 AM (IST)
राजनीति का अखाड़ा बनी जर्जर सड़क

संसू., बड़हिया (लखीसराय) : पटना जिले के डुमरा से लेकर लखीसराय जिले के तहदिया गांव तक लगभग आठ किमी लंबी जर्जर एनएच इन दिनों राजनीति का अखाड़ा बन गई है। बताया जाता है कि वर्षो से उपेक्षित इस सड़क की मरम्मत का मार्ग प्रशस्त हुआ है। सड़क का मरम्मत कार्य शुरू होने को लेकर श्रेय लेने की होड़ मच गई है। राच्य के पथ निर्माण मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह एवं मुंगेर की संासद वीणा देवी के समर्थक अपने-अपने नेता को इसका श्रेय देने में लगे हैं। श्रेय की इस होड़ में जनता भी चुप बैठने वाली नहीं है। ज्ञात हो कि एनएच 80 तहदिया से लेकर पटना जिले के डुमरा गाव तक बाइपास का निर्माण होना था। इस कारण निर्माण कंपनी ने उक्त दूरी तक की पुरानी सड़क का निर्माण नहीं किया। उधर सामाजिक एवं राजनैतिक हस्तक्षेप के कारण बाइपास निर्माण अधर में लटक गया। इधर सड़क धीरे-धीरे जर्जर होकर तालाब का रूप ले लिया और इस क्षेत्र के लिए यह सड़क राजनीति का मुद्दा बन गया। ललन सिंह जब तक इस क्षेत्र के सासद रहे क्षेत्र के विकास के साथ-साथ इस सड़क का भी ख्याल रखा, लेकिन पिछले लोकसभा चुनाव में पराजय के बाद उन्होंने दिलचस्पी लेना बंद कर दिया। सासद वीणा देवी लगभग एक वर्ष से केंद्र सरकार के सत्ताधारी

loksabha election banner

गठबंधन कीसासद हैं। लगातार शिकायत के बावजूद एनएच 80 की मरम्मत में अभिरूचि नहीं दिखायी। तकनीकी पेंच खत्म होने के बाद सड़क मरम्मत का मार्ग प्रशस्त हुआ है। जाहिर है इसमें मंत्री की अहम भूमि रही होगी। इधर अब दोनों पक्ष के लोग मरम्मत कार्य का श्रेय लेने में लगे हैं। जबकि लक्ष्मी नारायण यज्ञ समिति, जैतपुर ने यज्ञ के मद्देनजर सड़क के गड्ढे में ईट का टुकड़ा डालकर समतल बनाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.