Move to Jagran APP

लखीसराय में करंट से मजदूर की मौत

By Edited By: Published: Sun, 24 Aug 2014 07:18 PM (IST)Updated: Sun, 24 Aug 2014 07:18 PM (IST)
लखीसराय में करंट से मजदूर की मौत

- मुआवजे की मांग को ले रामगढ़ चौक-शेखपुरा पथ जाम

loksabha election banner

संवाद सूत्र, हलसी (लखीसराय) : रामगढ़ चौक थाना क्षेत्र के डकरा गांव स्थित नटराज राइस मील प्राइवेट लिमिटेड में शनिवार की रात विद्युत स्पर्शाघात से तीस वर्षीय मजदूर जितेन्द्र कुमार की मौत हो गई। वह डकरा गांव का ही रहनेवाला था।

करंट से मौत की सूचना मिलने पर जितेन्द्र के परिजन और ग्रामीणों की भीड़ मील पर इकट्ठा हो गई। थानाध्यक्ष राजकुमार प्रसाद, हलसी थानाध्यक्ष सुनील कुमार झा, पुलिस इंस्पेक्टर अजय कुमार व बीडीओ राजन प्रसाद भी मौके पर पहुंचे। मृतक के परिजन व ग्रामीणों ने मील मालिक से जितेन्द्र के आश्रितों को पंद्रह लाख रुपये मुआवजा दिलाने की माग की। इसके बाद पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने मुआवजे की राशि देने एवं मृतक के परिजन से समझौता करने की सूचना मील मालिक को दी लेकिन मील मालिक ने आश्वासन देने से इन्कार कर दिया। इस पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए और हंगामा करने लगे। फिर रामगढ़ चौक-शेखपुरा मुख्य सड़क को डकरा नहर के पास जाम कर दिया। इसके बाद पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने मील मालिक को कड़ी फटकार लगाते हुए रामगढ़ चौक थाना बुलाया। मील के मुंशी ने थाना आकर मृतक के आश्रितों को आश्वासन दिया कि मालिक द्वारा संतोषजनक मुआवजा दिया जाएगा। इसके बाद ग्रामीण शांत हो गए। इधर पुलिस ने मृतक के भाई योगेन्द्र कुमार के बयान पर थाने में यूडी केस दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए मुंगेर भेज दिया। बीडीओ ने आश्रित परिवार को पारिवारिक लाभ योजना के तहत बीस हजार रुपये एवं मुखिया मुकेश ठाकुर ने कबीर अंत्येष्ठि योजना के तहत पंद्रह सौ रुपये दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.