PreviousNext

करोड़ों में बिकते ये सांप, इनसे बढ़ता सेक्स पॉवर, बनती कैंसर की दवाएं

Publish Date:Mon, 20 Mar 2017 07:41 AM (IST) | Updated Date:Mon, 20 Mar 2017 11:44 PM (IST)
करोड़ों में बिकते ये सांप, इनसे बढ़ता सेक्स पॉवर, बनती कैंसर की दवाएंकरोड़ों में बिकते ये सांप, इनसे बढ़ता सेक्स पॉवर, बनती कैंसर की दवाएं
एसएसबी और वन विभाग की टीम ने संयुक्त कार्रवाई कर बहुमूल्य सैंड बोओ प्रजाति के दो सांप और हिरण के दो सींग के साथ दो तस्करों को धर दबोचा है। इनकी कीमत करोड़ों में बताई जा रही हैष

किशनगंज [जेएनएन]। इंडो-नेपाल बार्डर पर तैनात एसएसबी  व वन विभाग की टीम ने संयुक्त कार्रवाई कर रेड सैंड बोओ प्रजाति के दो सांप, हिरण के दो सींग के साथ दो तस्करों को धर दबोचा है। दोनों को गुप्त सूचना के आधार पर रविवार की शाम जामौनिगुरी के समीप नेपाल सीमा में प्रवेश करते दबोचा गया। छापेमारी दल का नेतृत्व कर रहे एसएसबी के सहायक कमांडेंट कुमार सुंदरम कर रहे थे। 

उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में विलुप्त प्राय रेड सैंड बोआ प्रजाति के दोनो सांपों की कीमत दो करोड़ व हिरण के दो सींग की कीमत 50 लाख आंकी गई है। प्रारंभिक पूछताछ में दोनों तस्करों अलीजम अंसारी व मो. फिदा हुसैन ने भद्रपुर, नेपाल के रास्ते सांप व सींग को चीन भेजे जाने की बात स्वीकारी है।
सांप व सींग को वन विभाग को सौंपा गया है। तस्करों से एसएसबी कंपनी मुख्यालय में पूछताछ की जा रही है। 
तस्करों ने पूछताछ में बताया कि विदेशों में बड़े-बड़े होटलों में एक्वेरियम में इस सांप को रखा जाता है। इससे कैंसर की दवा भी तैयार की जाती है।
छापेमारी दल में वन विभाग उपवन परिसर पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार, वन कर्मी बबलू कुमार के अलावा एसएसबी जवान शामिल थे।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:SSB and forest department arrested two smugglers with expensive snakes(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

ओवैसी बोले: सीमांचल के विकास से राजनीतिक दुकानों पर ताला लग जाएगाटेम्पो दुर्घटना में पांच घायल
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »