Move to Jagran APP

हंसने के लिए मन चाहिए मिजाज चाहिए न कि धन दौलत..

किशनगंज । दैनिक जागरण के द्वारा एमजीएम मेडिकल कॉलेज कैंपस में गुरूवार की रात अखिल भारतीय हास्य कवि

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 May 2017 11:31 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2017 11:31 PM (IST)
हंसने के लिए मन चाहिए मिजाज चाहिए न कि धन दौलत..
हंसने के लिए मन चाहिए मिजाज चाहिए न कि धन दौलत..

किशनगंज । दैनिक जागरण के द्वारा एमजीएम मेडिकल कॉलेज कैंपस में गुरूवार की रात अखिल भारतीय हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का एमजीएम मेडिकल कॉलेज के निदेशक सह विधान पार्षद डॉ दिलीप जायसवाल, कोचाधामन विधायक मुजाहिद आलम, डीएम पंकज दीक्षित, एसपी राजीव मिश्रा, बीएसएफ के डीसीजी दिनेश प्रसाद, दैनिक जागरण भागलपुर के संपादकीय प्रभारी संयम कुमार, मेडिकल कॉलेज के सचिव सह उद्यमी युगल किशोर तोषणीवाल ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

loksabha election banner

अखिल भारतीय हास्य कवि सम्मेलन में दर्शक शुरू से लेकर अंत तक डटे रहे। राजनेता, व्यवसायी से लेकर मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर व छात्रों ने भी जमकर आनंद उठाया।

मशखरा मशहूर है आंसू छुपाने के लिए, बांटता है वो हंसी सारे जमाने के लिए। ¨जदगी में गम बहुत है, आओ कुछ पल निकालें मुस्कुराने के लिए। इसी पंक्ति से दिनेश दिग्गज ने कवि सम्मेलन की शुरूआत कर श्रोताओं को रात के आधे पहर तक हंसने गुदगुदाने पर मजबूर कर दिया। कार्यक्रम की शुरूआत से इंदौर, उज्जैन, भोपाल, आगरा से आए कवियों ने सियासत, सोशल साइट्स के जमाने पर तंज कसते हुए दर्शकों को खूब हंसाया। दिनेश दिग्गज ने कहा कि हंसने के लिए कोई प्रयास नहीं करना पड़ता है बल्कि मन चाहिए होता है। खुश रहने के लिए धन दौलत नहीं मिजाज होना चाहिए। बस हंसी तो खुद ब खुद आ जाती है। हंसने के लिए कोई लंबी यात्रा थोड़ी न करनी पड़ती है। दिनेश दिग्गज के बाद पार्थ नवीन ने माइक संभाला व सियासत पर तंज कसते हुए एक से एक हास्य व्यंग्य के बाण चलाए। श्रोताओं ने अलग अलग अंदाज में कवि सम्मेलन का आनंद लिया। कभी राहत इंदौरी के प्रेम रस में गोते लगाए तो कभी मदन मोहन समर के वीर रस में। कभी ममता शर्मा के श्रृंगार रस के कविता पर लोगों के ठहाके लगे तो कभी दिनेश दिग्गज के सोशल साइट्स के जमाने में मां बाप से बच्चों की बढ़ती दूरियां वाली कविता पर।

एमजीएम मेडिकल कॉलेज कैंपस के मुक्ताकाश में हास्य कवि सम्मेलन में श्रोता शुरूआत से लेकर समापन तक डटे रहे। कार्यक्रम में मुख्य रूप से बीएसएनएल के टीडीई कुमार प्रियरंजन, बालाजी वेलफेयर सोसायटी के सचिव मिक्की साहा, जन अधिकार पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रो गुलरेज रोशन रहमान, धनंजय जायसवाल, डॉ इच्छित भारत, धनंजय जायसवाल व अन्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.