Move to Jagran APP

कभी भी बंद हो सकता है मानसी-सहरसा रेलखंड पर परिचालन: डीआरएम

खगड़िया। मानसी-सहरसा रेलखंड के फनगो हॉल्ट व कोपरिया स्टेशन के बीच कोसी नदी के भीषण क

By Edited By: Published: Sat, 23 Jul 2016 09:34 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jul 2016 09:34 PM (IST)
कभी भी बंद हो सकता है मानसी-सहरसा रेलखंड पर परिचालन: डीआरएम

खगड़िया। मानसी-सहरसा रेलखंड के फनगो हॉल्ट व कोपरिया स्टेशन के बीच कोसी नदी के भीषण कटाव की सूचना पर समस्तीपुर डीआरएम सुधाशु शर्मा ने शनिवार को कटाव स्थल का जायजा लिया। स्थिति को देखते हुए उन्होंने विभागीय अभियंता को तत्काल प्रभाव से कटाव निरोधक कार्य कराने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

बताते चलें कि फनगो हॉल्ट से उत्तर 14.2 से 14. 7 के बीच कोसी नदी का कटाव जारी है। शनिवार से कटाव रेलवे ट्रेक से मात्र पाच मीटर की दूरी पर हो रहा है। विभागीय सूत्रों के अनुसार बोल्डर से भरी 30 बोगी धमारा घाट स्टेशन पर पहुंच चुकी है। रविवार को कटाव स्थल पर बोल्डर गिराया जाएगा।

डीआरएम ने फनगो व कोपरिया के बीच 10 किलोमीटर प्रति घटे की रफ्तार से रेल परिचालन का निर्देश दिया। इधर, लोगों का कहना है कि कटाव जब से आरंभ हुआ है उसी समय से कटाव निरोधक कार्य कराना जरूरी था। जिस प्रकार कटाव हो रहा है, अगर रोक न लग सकी तो रेल परिचालन बंद होना तय है। डीआरएम के साथ सेक्शन इंजीनियर इलियास अंसारी, डीईएन कोर्डिनेशन महबूब आलम सहित कई विभागीय इंजीनियर मौजूद थे।

-कोट-

स्थिति नाजुक है और रेल यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर कभी भी रेलखंड पर गाड़ियों का परिचालन रोका जा सकता है। रेलवे, यात्रियों की सुरक्षा से किसी प्रकार का समझौता नहीं करेगी। जल्द ही रेलखंड पर परिचालन रोकने का फैसला लेना पर सकता है। रेलवे अधिकारी कटाव और पानी के दबाव पर दिन रात नजर बनाए हुए हैं, रेलवे के 29 बोगी बोल्डर भी धमारा घाट पहुंच चुका है।

= शुधाशु शर्मा, डीआरएम, समस्तीपुर रेल मंडल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.