Move to Jagran APP

बाढ़ को लेकर टीएचआर वितरण प्रभावित

खगड़िया। प्रखंड क्षेत्र के आंगनबाड़ी केंद्रों पर बीते 22 अगस्त को टीएचआर का वितरण किया जाना था पर यह बाढ़ के कारण बुरी तरह से प्रभावित हो गई है।

By Edited By: Published: Thu, 25 Aug 2016 04:39 PM (IST)Updated: Thu, 25 Aug 2016 04:39 PM (IST)
बाढ़ को लेकर टीएचआर वितरण प्रभावित

खगड़िया। प्रखंड क्षेत्र के आंगनबाड़ी केंद्रों पर बीते 22 अगस्त को टीएचआर का वितरण किया जाना था। सीडीपीओ रंजू देवी बताती है कि वितरण को लेकर सभी केंद्रों को पूर्व में ही राशि उपलब्ध करा दी गई थी, किंतु 22 अगस्त के पूर्व ही यहां के सलारपुर, तेमथा करारी, लगार, माधवपुर, जागृति टोला कज्जलवन सौढ़ दक्षिणी के विकास नगर समेत कई जगह बाढ़ का पानी था।

loksabha election banner

21 अगस्त की रात यहां के तेमथा करारी, लगार व चकप्रयाग का रिंग बांध टूट गया। इससे चकप्रयाग हरिणमार, जवाहर नगर, चकरका, छोटी लगार, इंगलिश, चरघरिया के लोग भयभीत होकर जीएन बांध पर शरण ले रहे थे। ऐसी स्थिति में सेविकाएं भी खुद की सुरक्षा में लगी रही। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में टीएचआर का वितरण कैसे हुआ होगा यह अहम सवाल है। बता दें कि डीपीओ सियाराम सिंह स्वयं उदयपुर के पास जीएन तटबंध की सुरक्षा को लेकर कैंप किये हुए हैं।

सूत्रों के मुताबिक ऐसी स्थिति में कई केंद्रों पर टीएचआर का वितरण नहीं हुआ, लेकिन कागज पर वितरण का दावा किया जा रहा है। इधर, सीपीएम के जयप्रकाश यादव, सामाजिक कार्यकर्ता दिलीप कुमार, अखिलेश्वर दास आदि ने कहा कि जब बाढ़ को लेकर तबाही थी तो ऐसी स्थिति में अधिकारियों को उसकी तिथि को बदल देना चाहिए था।

बोले, अधिकारी

डीपीओ सियाराम सिंह ने कहा कि अभी सभी लोग बाढ़ की स्थिति से निपटने में लगे हुए हैं। लोगों को अगर टीएचआर वितरण में किसी तरह की शिकायत है तो, लिखित शिकायत करें। निश्चित रूप से लोगों की बात को गंभीरता से लेते हुए जांच कर कार्रवाई करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.