Move to Jagran APP

जब युवक को मां ने बताया, तेरे पिता 'ये' नहीं, कोई और है....!

एक युवक को उसकी मां ने बताया कि तेरा पिता कोई और है जो गांव का एक व्यक्ति है। अब परेशान युवक डीएनए टेस्ट कराने के लिए पीएमओ तक आवेदन कर चुका है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 25 Oct 2016 08:34 AM (IST)Updated: Tue, 25 Oct 2016 06:01 PM (IST)
जब युवक को मां ने बताया, तेरे पिता 'ये'  नहीं, कोई और है....!

खगडिय़ा [संजीव सौरभ]। सबलपुर गांव के रणधीर कुमार को जवानी की दहलीज पर पता चला कि जिसे वह पिता मानता आया है, वह उसके पिता नहीं हैं। उसकी मां ने गांव के ही एक व्यक्ति को उसका पिता बताया है। इसके बाद रणधीर अपना हक पाने के लिए अधिकारियों से लेकर पीएमओ तक फरियाद कर चुका है।

loksabha election banner

सबलपुर गांव मोरकाही थाना क्षेत्र में आता है। यहीं के रणधीर कुमार की मां ने उससे कहा है कि वह गांव के ही एक रसूखदार व्यक्ति का पुत्र है। मां ने नोटरी पब्लिक के माध्यम से एक शपथ-पत्र बनवाकर भी पुत्र को सौंपा है। युवक जिले के तमाम अधिकारियों को इस संबंध में आवेदन सौंप चुका है और इसी साल चार फरवरी को पीएमओ को भी एक खत भेजा है।

प्रधानमंत्री ने नाम लिखे खत में उसने कहा है कि उसे अपने घर में रहने में ग्लानि महसूस हो रही है। उसे पता चला है कि गांव के ही एक व्यक्ति उसके पिता हैं। उसने आगे पूछा है, मेरा जन्म लेना अपराध तो नहीं है? मेरे पास मुकदमा लडऩे के पैसे नहीं हैं कि मां द्वारा बताए गए अपने पिता से न्यायालय में हक प्राप्त सकूं।

पढ़ें - गया रोडरेज केस : आदित्य के परिजनों ने कहा - बिहार सरकार ने वादा निभाया

रणधीर से मामले में प्रधानमंत्री से न्याय दिलाने की अपील की है। इसके बाद उसने एसपी और डीएम से भी मुलाकात की है। रणधीर बताता है कि पांच सितंबर को उसे डीएनए जांच के लिए थाना बुलाया गया था, लेकिन पूछताछ के बाद वापस कर दिया गया। उसने बताया कि वोटर लिस्ट में भी उसके पिता की जगह उसी व्यक्ति का नाम है जिन्हें वह अपना पिता मानता है।

पढें - बिहार : मुजफ्फरपुर में महिला जेई को जिंदा जलाया, घर से राख और हड्डी बरामद

कहा-एसपी ने

'उक्त युवक मुझसे आकर मिला है। गांव के जिस व्यक्ति को वह अपना पिता बता रहा है, डीएन जांच के लिए उसे भी राजी होना होगा। थानाध्यक्ष को इस संबंध में निर्देश दिया गया है। डीएनए जांच करवाने के लिए कोर्ट से अनुमति मांगी गई है।

- अनिल कुमार सिंह

एसपी, खगडिय़ा।

:


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.