Move to Jagran APP

टूटे छत के नीचे बच्चों को मिल रही गुणवत्ता शिक्षा

खगड़िया। शिक्षा विभाग गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पर लगातार जोड़ दे रही है, परंतु क्षेत्र के मवि महिनाथ नगर म

By Edited By: Published: Fri, 21 Oct 2016 04:28 PM (IST)Updated: Fri, 21 Oct 2016 04:28 PM (IST)
टूटे छत के नीचे बच्चों को मिल रही गुणवत्ता शिक्षा

खगड़िया। शिक्षा विभाग गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पर लगातार जोड़ दे रही है, परंतु क्षेत्र के मवि महिनाथ नगर में टूटे छत के नीचे शिक्षकों द्वारा किस प्रकार गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दी जा रही है उसका नजारा तो यहां आकर ही देखा जा सकता है।

loksabha election banner

इस विद्यालय में पर्याप्त वर्ग कक्ष नहीं रहने की वजह से कुछ छात्र बरामदा पर बैठकर तो कुछ छात्र टूटे छत की डेस्क तले फर्श पर बैठकर या फिर खड़ा होकर शिक्षा पाने को विवश बने हुए हैं। जबकि विद्यालय की कुव्यवस्था को देख बच्चे विद्यालय आने से कतराते हैं। विद्यालय में नामांकित छात्र-छात्राओं की संख्या छह सौ के करीब है। सोमवार को 12 बजे अपराह्न में विद्यालय में 98 बच्चे ही उपस्थित थे। इसके बाबत चार शिक्षक उपस्थित थे। पोषक क्षेत्र के अभिभावकों ने बताया कि अक्सर विद्यालय में इसी तरह से बच्चों की उपस्थिति रहती है। अभिभावकों ने आरोप लगाते हुए बताया कि यहां बच्चों की फर्जी उपस्थिति दर्ज कर एमडीएम का वारा-न्यारा किया जा रहा है। अगर इसकी उच्च स्तरीय जांच हो तो एमडीएम के नाम पर हो रही अनियमितता उजागर हो सकती है। बताया गया है कि पोशाक राशि कुछ ही बच्चों के बीच वितरण किया गया है, जबकि छावृति राशि का वितरण कब होगा इसका कोई ठिकाना नहीं है। स्कूल में उपस्थित वरीय शिक्षक रामसागर पासवान ने बताया कि दुर्गा पूजा की छुट्टी के बाद विद्यालय खुली है, इसलिए विद्यालय में बच्चों की उपस्थित एक सौ के करीब है। जबकि, नए हेडमास्टर प्रशांत कुमार कई विद्यालय के प्रभार में हैं। योगदान के बाद से विद्यालय नहीं आ सके हैं।

बोले, बीईओ शंकर साह

विद्यालय में बच्चों की उपस्थित इतनी कम क्यों थी, इसकी जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.