Move to Jagran APP

उपभाक्ताओं के साथ नम्र व्यवहार करें: एसडीओ

By Edited By: Published: Tue, 02 Sep 2014 09:58 PM (IST)Updated: Tue, 02 Sep 2014 09:58 PM (IST)
उपभाक्ताओं के साथ नम्र व्यवहार करें: एसडीओ

संवाद सूत्र, परबत्ता (खगड़िया) प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित स्वयं सहायता समूह भवन में एसडीओ संतोष कुमार ने जन वितरण प्रणाली विक्रेता व अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में अधिसूचित बीडीओ सत्येन्द्र प्रसाद, सीओ शैलेन्द्र कुमार, आपू‌िर्त्त पदाधिकारी मंजीत महेश्वरी, कृषि पदाधिकारी श्रवण कुमार, शिक्षा पदाधिकारी अखिलेश कुमार यादव, संाख्यिकी पदाधिकारी प्रमोद कुमार समेत कई अधिकारी व जनवितरण प्रणाली विक्रेता उपस्थित हुए। एसडीओ ने पहली बार ही बैठक में कहा कि उपभोक्ताओं के साथ आपलोग नम्र व्यवहार करें। खाद्य सुरक्षा के तहत काम करने के लिए क्षेत्र से कोई शिकायत नहीं आवें, गोदाम से वजन करके खाद्यान्न लें। उन्होंने हिदायत दिया कि मूल्य तालिका पर रेट वेट के साथ-साथ उपभोक्ताओं की संख्या भी अंकित करें । पंचायत स्तर पर निगरानी समिति की बैठक हो आपका रजिस्टर निगरानी समिति के सदस्यों से अनुशंसित हो यदि इसका पालन नहीं करते हैं सिर्फ पैरवी पट्टा पर विश्वास रखते हैं तो आप लोगों के विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जायेगी उन्होंने कहा कि भंडार पंजी का सत्यापन निगरानी समिति से अवश्य हो। वहीं कई तरह का निर्देश खाद्य सुरक्षा को सुचारू बनाने के लिए दिया ।

loksabha election banner

बोले कि गोदाम से गुणवत्ताविहीन अनाज यदि दिया जाता है तो उसे लौटा दें। इसपर दरियापुर भेलवा के अशोक कुमार सिंह ने कहा कि उन्हें वेट करके गोदाम से अनाज नहीं दिया जाता है। इस पर एसडीओ ने गोदाम प्रबंधक को हिदायत दी कि दो-तीन दिनों से कम्प्यूटर में गड़बड़ी आने से ऐसा हुआ। जबकि कई लोगों ने डोर डिलेवरी की भी शिकायत की। मौके पर मनोज कुमार सिंह, सुधाकर चौधरी, भवनंदन मिश्र, सियाराम भगत, रामदेव दास, ललन यादव, नागेश्वर यादव, अमरनाथ अग्रवाल, लक्ष्मी भगत, विकास कुमार, इन्द्रदेव यादव, नित्यानन्द भगत आदि उपस्थित थे ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.