Move to Jagran APP

पहुंचे थे हफ्ता वसूली करने, दुकानदारों ने पेड़ से बांधकर जमकर पिटाई की

कटिहार में रंगदारी मांगने पहुंचे दो रंगदारों को ग्रामीणों ने पकड़कर पेड़ से बांध दिया और जमकर पिटाई की।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Wed, 24 May 2017 12:55 PM (IST)Updated: Wed, 24 May 2017 11:39 PM (IST)
पहुंचे थे हफ्ता वसूली करने, दुकानदारों ने पेड़ से बांधकर जमकर पिटाई की
पहुंचे थे हफ्ता वसूली करने, दुकानदारों ने पेड़ से बांधकर जमकर पिटाई की

कटिहार [जेएनएन]। बारसोई प्रखंड के कचना ओपी क्षेत्र के बिघोर हाट में हप्ता वसूली को पहुंचे दो रंगदारों को दुकानदारों ने खदेड़ कर दबोच लिया। साथ ही दोनों को पेड़ में बांध उसकी जमकर पिटाई भी की। आक्रोशित भीड़ ने दोनों की बाइक भी आग के हवाले कर दिया।

loksabha election banner

सूचना पर पहुंची पुलिस के चलते दोनों की जान बच सकी। पुलिस दोनों को गिरफ्तार कर थाना ले आई। गिरफ्तार रंगदारों में कचना ओपी क्षेत्र के गांव बिघोर निवासी स्वर्गीय यूनुस के पुत्र राजा 26 तथा दूसरा गांजन निवासी फूल मोहम्मद के पुत्र खलील 30 शामिल है। दोनों का उपचार स्थानीय अस्पताल में कराया गया। 

इधर सुरक्षा की मांग को लेकर बाजार में काफी देर तक बंद रहा। बाद में अनुमंडल पदाधिकारी फिरोज अख्तर के निर्देश पर प्रखंड विकास पदाधिकारी राजाराम पंडित के साथ-साथ बारसोई, आबादपुर, कचना एवं सुधानी थाना एवं ओपी के प्रभारी भी मौके पर पहुंचे और समझा-बुझाकर भीड़ को शांत किया। साथ ही बंधक बनाए गए रंगदारों को पुलिस ने अपने कब्जे में लिया।

दुकानदारों ने बताया कि दोनों रंगदार एवं उसके सहयोगियों द्वारा पिछले कई दिनों से रंगदारी वसूली की जा रही थी। भय बस दुकानदार अपना मुंह नहीं खोल रहे थे। दुकानदारों ने बारसोई थानाध्यक्ष मोहन कुमार ङ्क्षसह के समक्ष बताया कि दोनों अपराधी कई दिनों से रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी देते थे। दोनों दुकानदारों को भयभीत कर रंगदारी की मांग भी करते थे।

मंगलवार को भी दोनों हथियार के साथ पहुंच थे। वहां पहुंचकर दुकानदारों से रंगदारी की मांग करने लगे। भय बस कुछ दुकानदारों ने रुपये दे दिए। कुछ ने दुकानें बंद कर ली। अपराधियों के बढ़ते आतंक को देखते हुए कुछ दुकानदारों ने ग्रामीणों के सहयोग से दोनों को दबोचने की तैयारी शुरू कर दी।

गांजन पुल के समीप गोलबंद लोगों ने दोनों को दबोच लिया। भीड़ ने दोनों की जमकर पिटाई की। दुकानदारों के आवेदन पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई शुरु कर दी है। 

पुल के संवेदक से भी मांगी थी दस लाख की रंगदारी

विघोर हाट में दुकानदारों और ग्रामीणों द्वारा दबोचे गए रंगदारों ने गांजन पुल का निर्माण करा रहे संवेदक से भी दस लाख रुपये की रंगदारी मांगने की बात सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार तीन  दिन पूर्व 20 मई को गांजन पुल के संवेदक आफताब कंचन ने अनुमंडल पदाधिकारी बारसोई को आवेदन देकर निर्माण कार्य कर रहे कर्मियों के लिए सुरक्षा की मांग की थी।

अपने आवेदन में कंचन ने लिखा है कि हाल ही में जिलाधिकारी के निर्देशानुसार गांजन पुल के दोनों छोर पर एप्रोच में मिट्टी भराई का कार्य चल रहा है। इसे कुछ लोग बाधित करने का प्रयास कर रहे हैं। इतना ही नहीं शाम के वक्त हरवे हथियार के साथ पहुंचकर जान मारने की धमकी भी उन लोगों ने दी। हथियार का भय दिखा कर कार्य को रुकवा दिया।

यह भी पढ़ें: इस बुजुर्ग के जज्‍बे को देख लोग हैरान, 97 की उम्र में दे रहे एमए की परीक्षा

कंचन ने यह भी आरोप लगाया है कि काम फिर से शुरू करने के लिए 10 लाख रुपए की रंगदारी की मांंग की जा रही है। ऐसी मांग फोन पर लगातार की जा रही है। यद्यपि उसने अपने आवेदन में किसी का नाम नहीं लिखा है। लेकिन लोगों का कहना है कि बिघोर हाट में दबोचा गया अपराधी मु. राजा और मु. खलील फिलहाल इस तरह की हरकत कर रहा है। 

यह भी पढ़ें: SSC MTS की पांचों चरण की परीक्षाएं रद, जानिए फिर कब होगा Exam


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.