PreviousNext

लांसनायक मंजीत की हत्या से पहले अपराधियों ने लांघी थी दरिंदगी की सीमा, जानिए...

Publish Date:Wed, 17 Feb 2016 07:48 AM (IST) | Updated Date:Wed, 17 Feb 2016 08:34 PM (IST)
लांसनायक मंजीत की हत्या से पहले अपराधियों ने लांघी थी दरिंदगी की सीमा, जानिए...
सिख रेजिमेंट में लांस नायक मंजीत सिंह की हत्या के पहले अपराधियों ने दरिंदगी की हर सीमा लांघ दी थी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक मंजीत को हत्या से पहले गर्म सलाखों से दागा गया, फ

कटिहार। सिख रेजिमेंट में लांस नायक मंजीत सिंह की हत्या के पहले अपराधियों ने दरिंदगी की हर सीमा लांघ दी थी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक मंजीत को हत्या से पहले गर्म सलाखों से दागा गया, फिर बिजली के झटके दिए गए। और तो और, उसे पानी में डुबोने की कोशिश भी की गयी थी। शारीरिक प्रताडऩा का दौर खत्म होने के बाद उसकी हत्या कर दी गयी।

लांस नायक के साथ ऐसा बर्ताव करने वाले कौन लोग थे और इस बर्बर हत्या का कारण क्या था, यह सवाल अभी तक अबूझ पहेली ही है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार, इसका भी संकेत है कि हत्या के चंद घंटों के भीतर ही शव को महियारपुर के पास फेंक दिया गया हो।

गुत्थी सुलझाने के लिए टीम का गठन

लांस नायक मंजीत सिंह की हत्या के चार दिनों बाद भी पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला है। अब तक की जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर टीम ने कुछ लोगों से पूछताछ की है। शव जिस स्थिति में पाया गया, उससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि घटना को अंजाम देने वालों की कड़ी इस क्षेत्र से ही जुड़ी है।

पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि आखिर किस स्थिति में मंजीत कटिहार पहुंचा। सीसीटीवी फुटेज में कटिहार स्टेशन पर लांस नायक के ट्रेन से उतरने जैसी बात नहीं बताई गई है। फिलहाल एसपी ने इस गुत्थी को सुलझाने के लिए मनिहारी एसडीपीओ की अगुवाई में विशेष टीम का गठन किया है।

यह है मामला

बीते 13 फरवरी की शाम मनिहारी थाना क्षेत्र के महियारपुर में झाड़ी से एक शव बरामद किया गया था। उसकी शिनाख्त लांसनायक मंजीत सिंह के रूप में की गयी थी। मंजीत अपनी छुïट्टी के बाद गुवाहाटी में ड्यूटी ज्वाइन करने लौट रहा था। इसी दौरान उसकी हत्या हो गयी।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Criminals had crossed the limits of cruelty before the murder of lancenaik Manjit(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चे पुरस्कृतजर्जर पथ पर सफर, खुले में शौच जा रहे लोग
यह भी देखें