PreviousNext

आंगनबाड़ी केन्द्र : 11 बच्चे थे मौजूद, सहायिका नदारद

Publish Date:Wed, 28 Sep 2016 05:51 PM (IST) | Updated Date:Wed, 28 Sep 2016 05:51 PM (IST)
आंगनबाड़ी केन्द्र : 11 बच्चे थे मौजूद, सहायिका नदारद
हसनगंज प्रखंड के रामपुर पंचायत स्थित आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 115 का हाल बेहाल है। केन्द्र संच

हसनगंज प्रखंड के रामपुर पंचायत स्थित आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 115 का हाल बेहाल है। केन्द्र संचालन के नाम पर केवल कागजी खानापूर्ति की जा रही है। फलाफल केन्द्र पर बच्चों की उपस्थिति भी कम ही रहती है। केंद्र संख्या 115 पर 10.30 में मात्र 11 बच्चे उपस्थित थे। सेविका गुलजारा खातून ने बताया कि बच्चे लेट से आते हैं। जबकि आंगनबाड़ी केन्द्र के संचालन का समय नौ बजे से दोपहर एक बजे तक निर्धारित है। वहीं सहायिका अलियारा खातून नदारद थीं। सेविका द्वारा ही सारा कार्य किया जा रहा था। सेविका ने बताया कि कभी उनकी अनुपस्थिति में सहायिका केन्द्र देख लेती है। सामंजस्य से काम करना पड़ता है। केन्द्र पर दिये जाने वाले भोजन में भी मीनू का पालन नहीं हो रहा है। बच्चों ने भरपेट भोजन नहीं मिलने की भी शिकायत की।

क्या कहती हैं सीडीपीओ :

इस मामले में सीडीपीओ सीमा कुमारी ने बताया कि छोटे-छोटे बच्चे हैं। इसलिए देर से आते हैं। स्कूल के बच्चे तो हैं नहीं जो सभी समय पर आ जाएं। आपलोग केवल आंगनबाड़ी का ही खबर बनाते हैं।

क्या कहते हैं बीडीओ :

इस बाबत प्रखंड विकास पदाधिकारी जितेंद्र कुमार ने कहा कि उक्त केंद्र की जांच की जाएगी। दोषी पाये जाने वाले हर कर्मी के खिलाफ कार्रवाई होगी।

क्या कहते हैं जिला पार्षद :

जिला पार्षद कुमार कुलजीत उर्फ ¨पटू ¨सह ने कहा की रामपुर पंचायत के आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 115 की स्थिति दयनीय है। सिर्फ कागजी खानापूर्ति हो रही है। बच्चों को भरपेट भोजन भी नहीं दिया जाना गंभीर मामला है। वस्तु स्थिति से जिलाधिकारी को अवगत कराते हुए कार्रवाई की मांग की जायेगी।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:anganwadi center(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

गुरु गोष्ठी में विद्यालय प्रधानों को मिला टास्क24 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली
यह भी देखें