PreviousNext

अगलगी में जले 80 घर, लाखों की संपत्ति का नुकसान

Publish Date:Sat, 18 Mar 2017 07:56 PM (IST) | Updated Date:Sat, 18 Mar 2017 10:19 PM (IST)
अगलगी में जले 80 घर, लाखों की संपत्ति का नुकसानअगलगी में जले 80 घर, लाखों की संपत्ति का नुकसान
कटिहार जिले के अमदाबाद के बहरसाल व मनिहारी के मलकाइन गांव में अगलगी की घटना में करीब 80 घर जल गये। लाखों की संपत्ति का नुकसान हुआ।

कटिहार [जेएनएन]। अमदाबाद व मनिहारी प्रखंडों में हुईं अगलगी की दो अलग-अलग घटनाओं में 50 परिवारों के 80 से अधिक घर जल गए। इस दौरान कई मवेशियों की भी मौत हुई। 35 लाख से अधिक की संपत्ति के नुकसान की बात कही जा रही है।

पहली घटना अमदाबाद प्रखंड की दुर्गापुर पंचायत के बहरसाल गांव में शुक्रवार देर रात को हुई। इसमें 30 परिवारों के 60 से अधिक घर जल गए। रात का समय होने के कारण लोग घर से कोई सामान भी नहीं निकाल सके। मु. रफीकुल इस्लाम एवं वार्ड सदस्य बीबी सफीकुल ने बताया कि मु. शमीम एवं रियाजुद्दीन के घर से उठी आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया।

राजस्वकर्मी मोहित आलम ने बताया कि इस घटना में मैनुल हक, सावेद अली, शमीम अख्तर, रियाजुद्दीन, मुजुर आलम, अजीर, अबू बकर, नईमुल हक आदि के घर जले हैं। महानंदा नदी के उस पार गांव होने के कारण अग्निशामक वाहन भी मौके पर नहीं पहुंच पाया। प्रखंड प्रमुख गोपाल प्रसाद सिंह ने पीडि़तों के लिए तत्काल सहायता की मांग की है।

यह भी पढ़ें:  लाइसेंस चाहिए तो बताना पड़ेगा- कहां रखेंगे हथियार

दूसरी घटना मनिहारी प्रखंड की धुरियाही पंचायत के वार्ड मल्काइन गांव में शनिवार दोपहर हुई। इस घटना में डेढ़ दर्जन से अधिक परिवारों के 20 से अधिक घर जल गए। मुखिया राजकुमार मंडल ने बताया कि ग्रामीणों ने अग्निशामक वाहन के कर्मियों के साथ मिलकर आग पर काबू पाया।

इस घटना में मोहसन अली, बदीउज्जमा, अनावरुल हक, मजहरुल हक, विधवा अकलेमा, मनिरुल, मु. कलाम, दियालाल यादव, मु. आलम आदि के घर जले हैं। घटना की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने दोनों जगहों पर पहुंचकर पीडि़तों को सांत्वना दी। प्रशासन द्वारा क्षति का आकलन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: बिहार में कई साल से चल रहा था नौकरी बेचने का 'धंधा', जानिए

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:80 house burnt in fire loss of property of millions(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

नुक्कड़ नाटक के जरिए मद्यपान के प्रति किया गया जागरूकचौथे दिन भी जारी रहा मूल्यांकन कार्य का विरोध
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »