PreviousNext

बकरी की मौत पर भिड़े दो समुदाय के लोग, चार जख्मी, माहौल तनावपूर्ण

Publish Date:Thu, 11 May 2017 01:58 PM (IST) | Updated Date:Thu, 11 May 2017 09:56 PM (IST)
बकरी की मौत पर भिड़े दो समुदाय के लोग, चार जख्मी, माहौल तनावपूर्णबकरी की मौत पर भिड़े दो समुदाय के लोग, चार जख्मी, माहौल तनावपूर्ण
चार माह पूर्व बाइक की चपेट में आने से एक बकरी की मौत हो गई थी। इस बात को लेकर दो गांव के लोग आपस में भिड़ गये, जिसमें चार लोग जख्मी हो गये। माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।

कटिहार [जेएनएन]। चार माह पूर्व बाइक की चपेट में आने के कारण एक बकरी की मौत हो गई थी। इस बात को लेकर दो गांव के लोग आपस में भिड़ गये। दोनों ओर से जमकर लाठी चली। चार लोग घायल हो गये। माहौल पूरी तरह तनावपूर्ण बना हुआ है।

बताया जा रहा है कि बरारी थाना क्षेत्र के बड़ी भैसदीरा में चार माह पूर्व बाइक की चपेट में आने से एक बकरी की हुई मौत को लेकर बुधवार की रात उठा विवाद गुरुवार की सुबह भयावह रुप ले लिया। बकरी के हर्जाने को लेकर उठे विवाद में दो गांवों के अलग-अलग समुदाय के लोग आमने-सामने हो गए। इस दौरान मारपीट में दोनों पक्षों के दो महिला समेत चार लोग जख्मी भी हो गए।

घटना की सूचना मिलते ही अल सुबह से ही दोनों गांव पुलिस छावनी में तब्दी हो गया। सदर एसडीओ उदिता सिंह की अगुवाई में कई थानों की पुलिस द्वारा तत्काल मोर्चा संभाल लिए जाने से स्थिति नियंत्रित हुई। अभी भी दोनों गांव में पुलिस कैम्प कर रही है। इस बाबत एक पक्ष द्वारा 46 नामजद सहित दो सौ अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। 

यह थी घटना

चार माह पूर्व फकीर टोला निवासी मो. इरफान की बाइक की चपेट में आने से भैंसदीरा गांव वासी अनिल मेहता की बकरी की मौत हो गई थी। इसमें इरफान ने पांच सौ रुपये देने की बात कही थी। बुधवार की शाम भैैंसदीरा चौक पर अनिल ने इरफान से रुपये की मांग की। इस बात को लेकर दोनों में विवाद हुआ और अनिल ने उसके साथ मारपीट कर दी। इसमें इरफान जख्मी भी हो गया।

इस बात को लेकर बड़ी भैसदीरा गांव स्थित उपसरपंच के दरवाजे पर पंचायत बैठी। इसमें पंचायत के मुखिया व सरपंच भी मौजूद थे। इसी बीच इरफान के समर्थन में फकीर टोला से काफी संख्या में लोग पहुंच गए और अनिल मेहता के भतीजा अमित कुमार, पत्नी मीना देवी एवं मां घोघिया देवी को पीटकर जख्मी कर दिया।

उस समय भैंसदीरा के लोग गांव में ही आयोजित एक भोज में शामिल थे। यह सूचना मिलते ही ग्रामीण जमा हो गए और दोनों गांव के लोग आमने-सामने हो गए। देर रात के बाद सुबह में भी दोनों गांव एक-दूसरे की बदला लेने की तैयारी में जुट गए। सूचना पर पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया।

यह भी पढ़ें: दूल्हे को महंगी पड़ी मंडप में ये हरकत, दुल्हन ने कहा- नहीं करनी शादी

स्थिति फिलहाल सामान्य है। दोनों गांवों में पुलिस को फ्लैग मार्च करने का निर्देश दिया गया है। फिलहाल पर्याप्त संख्या में वहां पुलिस की तैनाती है। 

उदिता सिंह, एसडीओ, कटिहार सदर। 

यह भी पढ़ें: दो सहेलियों ने चुपके से कर ली शादी, पुलिस से कहा- हमें साथ जीने दो

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Clash between two village on the death of goat(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

शहर को 430 की रे¨कग से अंडर 30 में लाना प्राथमिकता : डीएमनिश्शुल्क शिविर में हुई बच्चों की जांच
यह भी देखें