Move to Jagran APP

बलरामपुर में गहराया बिजली संकट, लोग त्रस्त

कटिहार। बलरामपुर प्रखंड में बिजली आपूर्ति की स्थिति बद से बदतर हो गयी है। गत एक सप्ताह से बिजली की

By Edited By: Published: Sat, 30 Apr 2016 10:45 PM (IST)Updated: Sat, 30 Apr 2016 10:45 PM (IST)
बलरामपुर में गहराया बिजली संकट, लोग त्रस्त

कटिहार। बलरामपुर प्रखंड में बिजली आपूर्ति की स्थिति बद से बदतर हो गयी है। गत एक सप्ताह से बिजली की समस्या झेल रहे लोग इससे उब चुके हैं। भीषण गर्मी में भी बलरामपुर के लोगों को मात्र दो से तीन घंटे ही बिजली मिल रही है। ऐसे में उपभोक्ताओं का बोल्टेज बढ़ने लगा है। बिजली विभाग इस समस्या के प्रति पूरी तरह उदासीन बने हुए हैं।

prime article banner

बिजली उपभोक्ता श्याम बाबू भगत, शंभु लाल यादव, दिलीप ¨सह, विश्वनाथ ¨सह, गोपाल भगत, अमर भगत, आशुतोष शर्मा, दिलीप मोदक, मो. सलीम, मो. इद्रीश, मो. एजाज, सुरेश मोदक, किशोरी चौधरी, चंदन भगत, मो. मोजीब, अतुल यादव, प्रवीण कुमार दास आदि का कहना है कि पिछले सात आठ दिनों से बलरामपुर में ब्लैक आउट जैसी समस्या उत्पन्न हो गई है। विभागीय अधिकारियों से जब दूरभाष पर संपर्क करने की कोशिश की जाती है तो उनका मोबाईल बंद रहता है या फिर वे कॉल रिसीव करने की जहमत नही उठाते हैं। बिजली विभाग द्वारा नियमित आपूर्ति बहाल करने की दिशा में कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है। भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों के समक्ष मोबाइल चार्ज करने की भी समस्या उत्पन्न हो गई है। शाम को बिना बिजली के बच्चों की पढ़ाई भी बाधित हो रही है। वहीं दूसरी ओर सरकारी नलकूप भी महज शोभा की वस्तु बन गयी है। किसानों के समक्ष फसलों की ¨सचाई करने की समस्या है। बिना ¨सचाई के आग उगलती धूप से खेतों मे लगी फसल भी बर्बाद होने के कगार पर है। उपभोक्ताओं का कहना है कि अगर ऐसी ही स्थिति बनी रही तो वे सड़कों पर उतरते को बाध्य होंगे। लोगों ने विभाग से अविलंब क्षेत्र में बिजली की निर्बाध आपूर्ति बहाल करने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.