Move to Jagran APP

भारत के हारते ही जश्न बदला शोक में

संवाद सहयोगी, कटिहार : भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में भारत की करारी शिकस्त

By Edited By: Published: Fri, 27 Mar 2015 01:18 AM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2015 01:18 AM (IST)
भारत के हारते ही जश्न बदला शोक में

संवाद सहयोगी, कटिहार : भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में भारत की करारी शिकस्त से क्रिकेट प्रेमियों के चेहरे पर मायूसी छा गयी। भारत की जीत पर जश्न मनाने की सारी तैयारी भी धरी की धरी रह गयी। जश्न के लिए खरीदे गये पटाखा भी घर में ही रह गया। मैच को लेकर दिन भर शहर में पसरा रहा सन्नाटा हार के बाद और गहरा गया।

loksabha election banner

सुबह से ही क्रिकेट प्रेमियों का उत्साह चरम पर था। लेकिन लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रही भारत की टीम को आस्ट्रेलिया के सामने घुटने टेकने पड़े। भारत की टीम 250 रन के आकड़ों को भी नहीं छू सकी। भारत की शर्मनाक हार पर लोगों ने भी जमकर भड़ास निकाला।

चौक चौराहों पर छायी रही मायूसी : भारत के सेमीफाइनल मुकाबले को लेकर जगह जगह विशेष तैयारी की गई थी। कई प्रमुख स्थानों पर प्रोजेक्टर के माध्यम से मैच देखने की व्यवस्था की गई थी। तैयारी ऐसी थी की लोग शिक्षण संस्थानों से लेकर कार्यालयों में पहले पहुंच चुके थे। ताकि भारत के मैच का एक क्षण भी जाया न करें। लेकिन जैसे ही आस्ट्रेलिया की ओर से धुआंधार पारी की शुरूआत हुए लोगों की धड़कने थमने लगी। वही लगातार बेहतर प्रदर्शन कर आस्ट्रेलिया ने पचास ओवर के खेल में सात विकेट के नुकसान पर 328 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। जबकि जवाबी पारी में भारत की टीम 233 रनों पर सिमट गई। भारत की जीत के लिए आखिरी क्षण तक लोगों की उम्मीदें लगी थी। लेकिन अंतत: उनकी उम्मीदों पर पानी फिर गया। जगह जगह भारतीय टीम की इस निराशा जनक प्रदर्शन पर लोग खिलाड़ियों की आलोचना कर रहे थे।

दिल के अरमा आंसूओं मे बह गए : भारत की जीत के लिए लोगों ने पहले ही कई तैयारी कर चुके थे। यहां तक की जश्न के लिए लोगों ने पटाखों की भी खरीदारी कर रखी थी। लेकिन भारत के हार के बाद लोगों के चेहरे पर मायूसी इस कदर छायी कि लोग घरों से बाहर तक नहीं निकले। देर शाम तक गली मोहल्ले से लेकर बाजारों की सड़कें वीरान थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.