Move to Jagran APP

अब भी बजती रहती है घंटी, नहीं होती शिकायत दर्ज

= सीएमडी के आदेश का बिजली विभाग में नहीं दिख रहा असर = उपभोक्ताओं के लिए शिकायत दर्ज कराना अब भी ट

By Edited By: Published: Mon, 24 Nov 2014 08:39 PM (IST)Updated: Mon, 24 Nov 2014 08:39 PM (IST)
अब भी बजती रहती है घंटी, नहीं होती शिकायत दर्ज

= सीएमडी के आदेश का बिजली विभाग में नहीं दिख रहा असर

loksabha election banner

= उपभोक्ताओं के लिए शिकायत दर्ज कराना अब भी टेढ़ी खीर

संवाद सहयोगी, कटिहार : विद्युत विभाग के सीएमडी प्रत्यय अमृत द्वारा विद्युत कार्यालय के निरीक्षण के दौरान दिए गए आदेशों का पालन नहीं किया जा रहा है। कार्यालय निरीक्षण के दौरान सीएमडी ने शिकायत पुस्तिका का निरीक्षण करने के क्रम में उसमें व्याप्त गड़बड़ी को पकड़ा था। जिसमें शिकायत पुस्तिका पर गलत नंबर एवं शिकायत दर्ज किया गया था एवं डिवीजन के कॉल सेंटर पर फोन करने पर फोन रिसीव नहीं होने की बात कहीं गयी। जिस पर सीएमडी प्रत्यय अमृत ने कड़ी फटकार लगाते हुए व्यवस्था को दुरूस्त करने का निर्देश दिया था। जबकि अब भी इस दिशा पर कोई पहल नहीं किया गया था। उपभोक्ताओं की सहायता के लिए दूरभाष सेवा पर आज भी कर्मी नदारद दिखे। जबकि नंबर पर कॉल करने पर फोन रिसीव नहीं किया गया। इस बारे में पूछे जाने पर उपस्थित कर्मियों ने बताया कि लोगों के शिकायत संबंधी फोन रिसीव करने के लिए एक ही कर्मचारी नियुक्त है जो दिन के वक्त ही कार्यालय में उपस्थित रहता है। जबकि रात्रि सेवा के लिए कोई कर्मी उपस्थित नहीं रहने के कारण ग्राहकों की शिकायत हेल्प लाइन नंबर पर दर्ज नहीं की जाती है। आलम तो यह है कि बीस नवम्बर के बाद शिकायत पुस्तिका में एक भी शिकायत दर्ज नहीं है। जबकि कंट्रोल रूम के ऑपरेटर ने बताया कि हमारा काम केवल विद्युत तार क्षतिग्रस्त होने की स्थिति में फीडर का लाइन बंद करना और संबंधित सूचना को अधिकारी तक पहुंचाना है।

------------

क्या कहते हैं उपभोक्ता : इस संबंध में गजेंद्र नाथ पाठक, देवव्रत गुप्ता, चिंटू कुमार आदि ने बताया कि विद्युत सेवा भंग होने पर इसकी शिकायत दूरभाष के माध्यम से दर्ज नहीं हो पाती है। हद तो यह है कि विद्युत विभाग के शिकायत के लिए लगाए नंबर पर खासकर रात के समय फोन रिसीव नहीं किया जाता है।

--------

किन नंबरों पर दर्ज होगी शिकायत

हेल्पलाइन नंबर-06452-242230

विनोदपुर पावर हाउस नंबर-7763815522

कनीय अभियंता-7763814907

इंडस्ट्रीयल एरिया-7763815521

कनीय अभियंता-7763814906

मिरचाईबाड़ी एरिया पावर हाउस-7763815518

कनीय अभियंता-7763814908

इन नंबरों पर शिकायत न सूने जाने पर सीधे इन नंबरों पर करें बात

सहायक कार्यपालक अभियंता-7763815264

कार्यपालक अभियंता-7763815334

---------

क्या कहते हैं कार्यपालक अभियंता

कार्यपालक अभियंता ने बताया कि व्यवस्था में सुधार किया जा रहा है। अभी हेल्प लाइन पर एक ही कर्मचारी मौजूद हैं। जबकि एक अन्य की जल्द ही बहाली कर ली जाएगी और व्यवस्था को बेहतर बनाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.