Move to Jagran APP

अल्टीमेटम: व्यवसायियों के लिए निबंधन जरुरी

By Edited By: Published: Thu, 28 Aug 2014 07:50 PM (IST)Updated: Thu, 28 Aug 2014 07:50 PM (IST)
अल्टीमेटम: व्यवसायियों के लिए निबंधन जरुरी

फोटो:- 28केएटी-6, 7

loksabha election banner

कैप्शन:- उपस्थित एसडीओ, सेल टैक्स अधिकारी, थानाध्यक्ष उपस्थित व्यवसायी।

संवाद सूत्र, मनिहारी (कटिहार) : आदर्श थाना मनिहारी परिसर में एसडीओ की अध्यक्षता में एक बैठक बुधवार को हुई। बैठक में वाणिज्यकर कार्यालय कटिहार के सहायक आयुक्त मो. असदुज्जमां, वाणिज्यकर पदाधिकारी गोपाल प्रसाद, इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष रंजन कुमार सिंह एवं अनुज्ञप्ति प्राप्त स्टोन चिप्स के व्यवसायी मौजूद थे। बैठक में वाणिज्य पदाधिकारी गोपाल प्रसाद ने कहा कि जिला खनन विभाग से स्टोन चिप्स के भंडारण हेतु अनुज्ञप्ति प्राप्त स्टोन चिप्स के व्यवसायियों को वाणिज्यकर कार्यालय कटिहार में निबंधन कराना हर हाल में जरूरी है। उन्होंने व्यवसायी को इस संबंध में सरल तरीके से जानकारी दी। वहीं व्यवसायियों के द्वारा इस संबंध में पूछे गये सवालों का जवाब भी दिया। बताया कि अनुज्ञप्तिधारी कुछ व्यवसायी निबंधन करा चुके हैं तो दो-तीन व्यवसायियों ने आवेदन दिया है। उन्होंने शेष बचे व्यवसायियों को यथाशीघ्र निबंधन कराने को कहा। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि झारखंड से आने वाली गिट्टी लदी ट्रकों को साढ़े तेरह प्रतिशत (प्रवेश कर सहित) सरकारी नियमानुसार सेल टैक्स लगेगा नहीं तो जुर्माने के रूप में तिगुना पेनाल्टी कर राशि वसूल की जाएगी। कहा कि गिट्टी-पत्थर लदी ट्रक में अब गिट्टी का बिल व परमिट लेकर चलना अनिवार्य होगा। जांच के क्रम में उक्त कागजात नहीं रहने पर जुर्माना तो होगा ही साथ ही कड़ी कार्यवाही की जाएगी। इस मौके पर एसडीओ अरुण कुमार सिंह ने कह कि गिट्टी लदी ट्रकों में सभी संबंधित कागजात अनिवार्य रूप से रखें। जांच के क्रम में संबंधित कागजात नहीं पाये जाने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

वाणिज्यकर उपायुक्त कटिहार अंचल कार्यालय में निबंधन हेतु लगने वाल कागजात दो रंगीन फोटो, दस हजार रुपये का सिक्यूरिटी मनी। वोटर आई कार्ड, बैंक खाता (विगत तीन महीने पूर्व का स्टेटमेंट सहित) खरीद-बिक्री का बीजक का रसीद, व्यवसाय स्थल के जमीन या एग्रीमेंट का पेपर लगेगा।

हालांकि व्यवसायियों ने अधिकारियों द्वारा बताये गए तरीकों की जानकारी से खुश दिखे तथा शेष बचे कुछ व्यवसायी यथाशीघ्र ही रजिस्ट्रेशन कराने की बात कही है। इस मौके पर अधिवक्ता दिग्गविजय सिंह, प्रवीण कुमार, अशोक कुमार, जनार्दन साह, आलमगीर, नैमुल हक, प्रमोद कुमार, गणेश कुमार, मनोज यादव, योगेश कुमार यादव, शेख हलीम, नाजीर, नीरज साह, गुड्डू यादव, राजा, अंसार सहित कई लोग मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.