Move to Jagran APP

अति आवश्यक- तारिक अनवर: पांच वर्षो में हुई लक्ष्मी की बरसात

By Edited By: Published: Thu, 03 Apr 2014 07:36 PM (IST)Updated: Thu, 03 Apr 2014 07:36 PM (IST)
अति आवश्यक-
तारिक अनवर: पांच वर्षो में हुई लक्ष्मी की बरसात

खांटी करोड़पति हैं राकांपा प्रत्याशी, पांच वर्ष में जेवरात में खासी बढ़ोत्तरी

loksabha election banner

संवाद सूत्र, कटिहार : कटिहार लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन पर्चा दाखिल करने वाले राकांपा प्रत्याशी सह निवर्तमान केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री तारिक अनवर खांटी करोड़पति हैं। नामजदगी का पर्चा दाखिल करने के क्रम में दिए गए संपत्ति के ब्यौरे एवं लोकसभा चुनाव 2009 में श्री अनवर द्वारा दिए गए हलफनामे की तुलना की जाए तो पिछले पांच वर्षो में श्री अनवर की आर्थिक हैसियत बढ़ी है।

नगद राशि, बैंकों में जमा राशि, गहने और जेवरात सहित चल एवं अचल संपत्ति में वर्ष 2009 के मुकाबले इजाफा हुआ है। श्री अनवर द्वारा 2014 के लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन के दौरान दिए गए हलफनामे में नगद राशि के रूप में 94,503 तथा पत्नी के हाथ 5 लाख 60 हजार होने की बात कही गई है जबकि वर्ष 2009 में श्री अनवर के पास 86 हजार तथा उनकी पत्नी हीना अनवर के पास 50 हजार रुपए नगद थे। इस वर्ष दिए गए हलफनामे में बैंक में श्री अनवर के नाम 19 लाख 18 हजार रुपए जबकि उनकी पत्नी के नाम 13 लाख रुपए बैंक एकाउंट में हैं। वर्ष 2009 के हलफनामे में श्री अनवर के बैंक एकाउंट में 11 लाख तथा उनकी पत्नी के बैंक एकाउंट में 14 लाख रुपए जमा थे। गहने और जेवरात के मामले में भी इजाफा हुआ है। वर्ष 2009 के चुनाव में दिए गए हलफनामे में श्री अनवर ने अपने नाम 12 लाख 29 हजार तथा पत्नी के नाम 16 लाख 12 हजार के गहने व जेवरात का ब्यौरा दिया था। इस वर्ष 2014 के चुनाव के लिए दिए गए हलफनामे में श्री अनवर के पास 54 लाख तथा पत्नी के पास एक करोड़ 25 लाख के गहने व जेवरात होने का ब्यौरा दिया है। इस वर्ष दिए गए हलफनामे में राकांपा प्रत्याशी ने अपने पास तीन लाख 25 हजार रुपये की मारूति इको गाड़ी तथा करीब दो करोड़ रुपये की अधिक मूल्य के जमीन और मकान होने का ब्यौरा दिया है। इसमें दिल्ली के भी फ्लैट शामिल हैं। जमीन और मकान के लिए लोन लेने की बात भी दर्शायी गई है। इसके अतिरिक्त कई सेक्टरों के शेयर, बांड एवं निवेश के रूप में भी रुपए का निवेश दिखाया गया है। आसन्न लोकसभा चुनाव के लिए दिए गए हलफनामे में श्री अनवर पर किशनगंज में एक मामला दर्ज होने की बात बताई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.