Move to Jagran APP

मुण्डेश्वरी पथ का होगा जीर्णोधार: डीएम

By Edited By: Published: Sat, 17 Mar 2012 06:53 PM (IST)Updated: Sat, 17 Mar 2012 06:54 PM (IST)
मुण्डेश्वरी पथ का होगा जीर्णोधार: डीएम

जाटी: भभुआ, मोहनियां, रामगढ़ (कैमूर)

loksabha election banner

कैमूर जिले का 23 वां स्थापना दिवस शनिवार को बड़े धूमधाम से मनाया गया। जिला प्रशासन की देखरेख में मुख्य कार्यक्रम जगजीवन स्टेडियम में आयोजित हुआ। उद्घाटन पटना प्रमंडल के आयुक्त केपी रमैया ने किया। डीएम ने उद्घाटन के मौके पर आयुक्त को प्रतीक चिन्ह भेंट किया।

इस मौके परआयुक्त ने जिला दर्पण स्मारिका का विमोचन भी किया। अधौरा में आयोजित मैराथन दौड़ में रामगढ़ के जितेन्द्र यादव पुरुष वर्ग में व भभुआ के अखलासपुर की पूजा कुमारी ने महिला वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त किया। इन्हे चार हजार की राशि देकर सम्मानित किया गया।

उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कैमूर जिला ऐतिहासिक धार्मिक-प्राचीन धरोहरो को सजोये रखने वाला जिला है। यहां की प्राकृतिक पारिस्थितिकी ने मानव जीवन शैली के विकास को अनुकूलता प्रदान की है। उन्होंने कहा कि कैमूर पहाड़ी अपनी गोद में ऐतिहासिक धार्मिक विरासत को समेटे है जो इतिहास के पन्नों में स्वर्ण अक्षरों में शोभा बढ़ रही है।

आयुक्त ने कहा मैने कई अन्य जिलों के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शिरकत किया लेकिन ऐतिहासिक विरासत को समेट कर कैमूर जिला में स्थापना दिवस मनाया गया,ऐसा कहीं और देखने को नहीं मिला।

जिलाधिकारी असंगबा चुबा आओ के नेतृत्व में पहली बार जिला स्थापना दिवस पर अखलासपुर बस स्टैड से मोटरसाइकिल रैली निकली गयी जो विभिन्न ऐतिहासिक धार्मिक स्थलों पर पहुंची। रैली को हरी झंडी दिखा कर आयुक्त ने रवाना किया। रैली में डीएम, एसपी उमाशंकर सुधांशु, एएसपी हरप्रीत कौर डीपीआरओ परिमल कुमार,सामाजिक कार्यकर्ता बिरजू सिंह पटेल, व मीडिया कर्मी भी शामिल रहे। रैली हरसूब्रह्म धाम, तेलहाड़ कुंड के बाद मुण्डेश्वरी धाम पर पहुंची। जहां जिलाधिकारी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज का दिन हम सभी के लिए ऐतिहासिक है। आज जिले की स्थापना हुई थी। हमारा जिला 23 वर्ष का हो चुका है ।

डीएम घोषणा की कि भगवानपुर से मुण्डेश्वरी धाम को नहर के बगल से जाने वाले पथ पर एक सप्ताह में कार्य लगाया जायेगा ताकि मुण्डेश्वरी धाम तक पहुंचने वाले यात्रियों को परेशानी नहीं उठानी पड़े। जगजीवन स्टेडियम में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। सरकारी भवनों को भव्य रूप से सजाया गया और शाम को आतिशबाजी हुई। शाम 7:30 बजे जगजीवन स्टेडियम में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये जिसका लोगों ने खूब आनंद उठाया। इस मौके पर जिला जदयू अध्यक्ष चंद्र प्रकाश आर्य,पूर्व नगर सभापति अमरदेव सिंह, जिला कांग्रेस अध्यक्ष राधेश्याम सिंह कुशवाहा, दीनानाथ गिरी, सुभाष सिंह सहित प्रशासनिक पदाधिकारी महिलाएं, बच्चे आदि उपस्थित रहे। रेडक्रास सोसाइटी में सचिव डा ़रामेश्वर सिंह की देख रेख में नेत्र जांच शिविर लगाया गया। डा. उपेन्द्र कुमार राय ने मरीजों की जांच की। महिला जिलाध्यक्ष जदयू अनुराधा रस्तोगी ने डाक टिकट व बिहार स्मृति चिन्ह आयुक्त को भेंट किया। चांद प्रखंड मुख्यालय पर लोगों के बीच बीडीओ की उपस्थित में ट्राइसाइकिल, इंदिरा आवास योजना का चेक, कन्या विवाह योजना की राशि प्रदान की गयी।

भगवानपुर प्रखंड के मुण्डेश्वरी धाम में मोटरसाइकिल रैली का स्कूली बच्चों, स्थानीय प्रतिनिधियों, बीस सूत्री सदस्यों द्वारा एवं प्रशासनीक पदाधिकारियों द्वारा स्वागत किया गया। रामगढ़ प्रखंड में स्कूली बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। इस मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी कमलेश प्रसाद, सीओ राणा रणजीत सिंह, कल्याण पदाधिकारी असलम अंसारी ने छात्रों को संबोधित करते हुए संस्कारयुक्त शिक्षा ग्रहण करने की नसीहत दी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.