Move to Jagran APP

विद्यालय की छत का हिस्सा टूट कर गिरा

राज्य संपोषित बालिका उच्च विद्यालय की समस्याएं खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। जर्जर भवन व कमरों क

By Edited By: Published: Wed, 29 Jul 2015 06:52 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2015 06:52 PM (IST)
विद्यालय की छत का हिस्सा टूट कर गिरा

राज्य संपोषित बालिका उच्च विद्यालय की समस्याएं खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। जर्जर भवन व कमरों की समस्या से जूझ रहे विद्यालय कार्यालय के कमरे का छत का एक हिस्सा टूट कर गिर गया। उस समय कमरे में विद्यालय के कर्मी के अलावे छात्राएं भी बड़ी संख्या में उपस्थित थी। गनीमत रही कि कोई हताहत नहीं हुआ।

loksabha election banner

हेडमास्टर जागेश्वर प्रसाद राम ने बताया कि विद्यालय में कंपार्टमेंटल परीक्षा को ले फार्म भरा जा रहा है, इसे ले छात्राएं भी कार्यालय में जुटी थी। इस बीच छत का एक बड़ा टुकड़ा टूट कर गिर पड़ा। इसके बाद विद्यालय में अफरा-तफरी का माहौल हो गया व कार्यालय का काम बंद करना पड़ा। विद्यालय के जर्जर भवन को ले शिक्षकों, छात्राओं व कर्मियों में भय का माहौल है।

कहते हैं हेडमास्टर

29बीएचयू 13

विद्यालय के हेडमास्टर ने बताया कि घटना के बाद उन्होंने तत्काल डीईओ को छत गिरने की सूचना देते हुए कार्रवाई की मांग की है।

कहती हैं डीईओ

इस संबंध में जागरण ने डीईओ रेखा कुमारी से पूछा तो उन्होंने कहा कि विद्यालय भवन के रखरखाव की जिम्मेदारी विद्यालय समिति की है, जिसके अध्यक्ष विधायक होते हैं। विद्यालय कोष से ही विद्यालय भवन की मरम्मती होगी। प्रधानाध्यापक को विधायक से मिल इस दिशा में पहल करने का निर्देश दिया गया है।

कहते हैं विधायक

29बीएचयू 12

भभुआ विधायक डा. प्रमोद सिंह से इस संबंध में पूछने पर कहा कि उन्हें आज तक विद्यालय प्रबंधन द्वारा छत के खराब होने की जानकारी नहीं दी गयी है। प्रस्ताव आने पर विद्यालय कोष से मरम्मत करायी जाएगी।

इंसेट

जागरण ने चेताया था

29 बीएचयू 6

भभुआ: दैनिक जागरण राज्य संपोषित बालिका उच्च विद्यालय की समस्याओं को नियमित रूप से उठाया है। विद्यालय की जर्जर छत की समस्या को प्रकाशित किया गया, परंतु विभाग कान में तेल डाल कर सोया रहा। अब छत टूट कर गिरी है, तब भी विभाग एक-दूसरे पर जिम्मेदारी डाल रहा है।

विदित हो कि जागरण ने गत 12 जुलाई के अंक में इस 'छत से टपकते पानी के बीच पढ़ रही छात्राएं ' शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी व छात्राओं की समस्या को उनसे बातचीत के आधार पर रखा था। परंतु विभाग द्वारा इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की गयी। विधायक व जनप्रतिनिधि दोनों एक-दूसरे पर ठीकरा फोड़ रहे हैं जबकि छात्राओं की जान सांसत में है।

इंसेट

बाहर बैठ दे रही परीक्षा

- 29बीएचयू 4

भभुआ- कमरों की कमी व टूटते छत का असर बुधवार को विद्यालय में दिखा। विद्यालय में आंतरिक परीक्षा चल रही है परंतु छात्राएं कमरे में नहीं बल्कि बाहर बैठ कर परीक्षा देते देखी गयी। विदित हो कि विद्यालय में 2300 छात्राएं पढ़ती हैं। परंतु कमरों की कमी और जर्जर छत से समस्या और बढ़ गयी है। छात्राएं बरामदे व सीढ़ी पर बैठ परीक्षा की औपचारिकता निभा रही हैं। परीक्षा देती छात्रा ने जागरण से कहा कि स्कूल के कमरों की स्थिति देख ही रहे हैं, पढ़ाई करें की छत पर नजर रखे। अन्य छात्रा ने कहा कि बरामदे में बैठ कर किसी तरह परीक्षा दे रहे हैं, इस स्कूल की किसी को फिक्र नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.