Move to Jagran APP

चुनाव के साथ प्रत्याशियों के भाग्य ईवीएम में कैद

जमुई। कड़ी सुरक्षा के बीच जमुई नगर परिषद व झाझा नगर पंचायत चुनाव में क्रमश: 70 व 60 फीसद मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 May 2017 03:00 AM (IST)Updated: Mon, 22 May 2017 03:00 AM (IST)
चुनाव के साथ प्रत्याशियों के भाग्य ईवीएम में कैद
चुनाव के साथ प्रत्याशियों के भाग्य ईवीएम में कैद

जमुई। कड़ी सुरक्षा के बीच जमुई नगर परिषद व झाझा नगर पंचायत चुनाव में क्रमश: 70 व 60 फीसद मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। रविवार को शाम बजे मतदान संपन्न होने के साथ ही जमुई के 192 तथा झाझा के 123 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद हो गया। चुनाव के दौरान मतदान केन्द्र संख्या 15 लगमा में दो प्रत्याशियों के समर्थक के बीच झड़प हुई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात को नियंत्रण में किया। कई केन्द्रों से गड़बड़ी की सूचना लगातार कंट्रोल रूम को मिलती रही। निर्वाचन पदाधिकारी सुरेश प्रसाद ने बताया कि मतदान केन्द्र संख्या 14,18 व 29 से प्रत्याशी के समर्थक लगातार शिकायत कर रहे थे लेकिन बूथ पर किसी तरह की गड़बड़ी नहीं देखी गई। इधर मतदान को लेकर प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किया था जिसका फलाफल भी सामने दिखा और अमूमन सभी बूथों पर शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान संपन्न हो गया। मतदान के दौरान जगह-जगह अफवाहों का बाजार भी गर्म दिखा। प्रत्याशियों ने भी अंतिम दौर तक मतदाताओं को अपनी ओर करने का भरसक प्रयास किया। बूथ संख्या 7,8,9,13,15,16 पर ईवीएम में खराब आ जाने के कारण कुछ देर के लिए मतदान प्रभावित रहा। वहीं झाझा नगर पंचायत क्षेत्र के बूथ संख्या 20 एक क तथा 22 एक ख पर ईवीएम में खराबी के कारण मतदाताओं को इंतजार करना पड़ा। वार्ड संख्या 12 पर पीठासीन पदाधिकारी द्वारा जान-बूझकर मतदान प्रभावित किए जाने का आरोप मतदाताओं द्वारा लगाया गया। मतदान के उपरांत ईवीएम को प्लस टू हाईस्कूल स्थित वज्रगृह में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रखा गया। वहीं झाझा में एमजीएस उच्च विद्यालय को वज्रगृह बनाया गया जहां चुनाव के उपरांत ईवीएम को कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया। जमुई में मतदान केन्द्र संख्या 16 पर सर्वाधिक 80 प्रतिशत मतदान हुआ। झाझा नगर पंचायत क्षेत्र के मतदान केन्द्र संख्या 16 पर सर्वाधिक 72 प्रतिशत जबकि केन्द्रीय विद्यालय स्थित आदर्श मतदान केन्द्र पर सबसे कम 45 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान के दौरान जमुई शहर में एसपी जयंतकांत, निर्वाची पदाधिकारी सुरेश प्रसाद, एसडीपीओ मो. नेशार अहमद शाह, थानाध्यक्ष संजय कुमार समेत अन्य अधिकारी मतदान केन्द्रों पर नजर रख रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.