दूसरे दिन छह ने नामजदगी का पर्चा किया दाखिल

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 03:01 AM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 03:01 AM (IST)
जमुई। नगर निकाय चुनाव का नामांकन के दूसरे दिन जमुई नगर परिषद के चार वार्ड क्षेत्रों के लिए छह अभ्यर्थियों ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया।

जमुई। नगर निकाय चुनाव का नामांकन के दूसरे दिन जमुई नगर परिषद के चार वार्ड क्षेत्रों के लिए छह अभ्यर्थियों ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने वाले प्रत्याशियों के साथ प्रस्तावक व समर्थक को ही नाम निर्देशन पत्र जमा स्थल तक जाने की अनुमति थी। नामांकन करने वालों में वार्ड संख्या 1 खैरमा से वासुदेव साह, वार्ड संख्या -9 हांसडीह से राजेश पासवान की पत्नी सरीता देवी, वार्ड संख्या -13 महिसौड़ी से सुनिल कुमार विश्वकर्मा की पत्नी पूजा शर्मा, वार्ड संख्या 13 से ही मो. अफरोज खान शामिल हैं। इसी प्रकार वार्ड संख्या 18 से मनीष राम की पत्नी रेखा देवी तथा मो. सिराज की पत्नी सागिया बेगम ने भी गुरुवार को नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। अनुमंडल पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी सुरेश प्रसाद ने बताया कि तीन काउंटर पर गुरुवार को छह तथा बुधवार को चार अभ्यर्थियों द्वारा नामांकन का पर्चा दाखिल किए जाने के बाद अब तक कुल 10 अभ्यर्थियों ने नामजदगी का पर्चा भरा है।

-------------------

सुरक्षा का पुख्ता था इंतजाम

नामांकन के दूसरे दिन भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। सुरक्षा व्यवस्था की कमान थानाध्यक्ष संजय कुमार खुद संभाल रहे थे और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे थे। अनुमंडल परिसर स्थित नामजदगी का पर्चा दाखिल करने के दौरान वारंटियों की सूचि लेकर पुलिस मौजूद थी। नामजदगी का पर्चा दाखिल करने वाले अभ्यर्थियों का क्रिमिनल रिकार्ड भी खंगाला जा रहा था।

-------------------

नामांकन स्थल से दूर रहे समर्थक

नामांकन स्थल से 200 गज दूर ही समर्थक को प्रत्याशियों का इंतजार करना पड़ रहा था। आचार संहिता को लेकर भीड़ या जुलूस के साथ प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रवेश वर्जित किए जाने के कारण अभ्यर्थियों के साथ आने वाले भीड़ को नामांकन स्थल से दूर ही रहना पड़ रहा था।

------------------

बैंड-बाजा व ढोल के साथ निकला जुलूस

नामांकन के लिए प्रत्याशियों ने बैंड-बाजा व ढोल के साथ जुलूस निकालकर पहले अपने चुनाव क्षेत्र में भ्रमण कर शक्ति का अहसास मतदाताओं को कराया। फिर जुलूस की शक्ल में नारे और ढोल की शोर के बीच प्रत्याशी कचहरी चौक तक पहुंचने से पहले ही भीड़ से खुद को अलग कर रहे थे। भीड़ में मतदाताओं से ज्यादा बच्चों का उत्साह देखने को मिल रहा है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:election(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

यह भी देखें