PreviousNext

विद्युत विभाग कार्यालय के समक्ष बीपीएल उपभोक्ताओं का प्रदर्शन

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 03:01 AM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 03:01 AM (IST)
जमुई। प्रखंड के महापुर पंचायत के ततवाडीह (तुरी टोला) गांव के दर्जनों बीपीएल विद्युत उपभोक्ताओं ने अधिक बिजली बिल आने पर विरोध जताया।

जमुई। प्रखंड के महापुर पंचायत के ततवाडीह (तुरी टोला) गांव के दर्जनों बीपीएल विद्युत उपभोक्ताओं ने अधिक बिजली बिल आने पर विरोध जताया। उपभोक्ताओं ने गुरुवार को विद्युत कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन भी किया। सभी महिलाओं ने एक आवेदन विभाग के कनीय अभियंता को देकर जांच कराने की मांग की है।

तुरी टोला के भगीया देवी, सुनैना देवी, कृष्णा तुरी, जीतन तुरी, मुनिया देवी, वसंती देवी, देवा देवी आदि दर्जनों ने बताया कि विगत एक साल पूर्व विभाग के कर्मचारियों एवं ठेकेदार द्वारा हमलोगों से 1200 रुपये लेकर विद्युत कनेक्शन दिया था। इस दौरान कहा गया था कि कनेक्शन बीपीएल के तहत हुआ है जिसमें बिल काफी कम लगेगा। एक साल के बाद विभाग द्वारा किसी को दस हजार तो किसी को पांच हजार, दो हजार, तीन हजार का बिल दिया गया। इस मामले में जिला पार्षद पवन राम, मुखिया प्रतिनिधि मतलु अंसारी ने कहा कि ततवाडीह पिछड़ा गांव है। विद्युत विभाग द्वारा दस हजार का बिल उपलब्ध कराने की जांच होनी चाहिए। पंचायत जनप्रतिनिधियों ने जिलाधिकारी से मामले की जांच कराने की मांग की है। इस संदर्भ में विद्युत विभाग के सहायक अभियंता दीपाजल धोडई ने बताया कि बिजली बिल में कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। बीपीएल धारक का यूनिट लिमिट है। अगर ज्यादा खर्च करेंगे तो उन्हें भी पैसा जमा करना होगा। उन्होंने बताया कि जो बिल दिया गया है वह जांच कर ही दिया गया है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:demonstration(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

ट्रेन से कटकर अज्ञात महिला की मौतपानी की किल्लत,ग्रामीणों ने कई दिनों से नहीं किया स्नान
यह भी देखें