Move to Jagran APP

आम बजट में आयकर सीमा बढ़ने की उम्मीद

संवाद सहयोगी, जमुई : रेल बजट के बाद शनिवार को केन्द्र सरकार संसद में आम बजट पेश करने वाली है। बजट को

By Edited By: Published: Fri, 27 Feb 2015 07:27 PM (IST)Updated: Fri, 27 Feb 2015 07:27 PM (IST)
आम बजट में आयकर सीमा बढ़ने की उम्मीद

संवाद सहयोगी, जमुई : रेल बजट के बाद शनिवार को केन्द्र सरकार संसद में आम बजट पेश करने वाली है। बजट को लेकर लोगों में कई उम्मीदें हैं। ज्यादातर लोगों का मानना है कि आम बजट में सरकार आयकर सीमा को बढ़ाकर 5 लाख तक कर सकती है।

prime article banner

व्यवसायी विजय कुमार शर्राफ ने कहा कि सरकार जीएसटी हटाकर टैक्स चोरी पर रोक लगा सकती है। इससे व्यवसायी के साथ-साथ सरकार को भी लाभ होगा। इनकम टैक्स की सीमा बढ़ने की भी संभावना है।

संजय बालोदिया ने कहा कि सरकार ने खाद्य सामग्री पर जो टैक्स बढ़ाई थी आम बजट में उसे वापस ले सकती है। बजट महंगाई को नियंत्रण करने वाला व आमलोगों की सुविधा को ध्यान में रखकर होगा।

स्वाति भगत ने कहा कि बजट में महिलाओं के लिए सरकार कुछ खास कर सकती है। रोजमर्रा के सामानों के मूल्य पर नियंत्रण के लिए बड़ा फैसला हो सकता है।

मीनाक्षी कुमारी ने कहा कि बजट महंगाई कम करने वाला होगा। महिलाओं को रोजगार देने के लिए सरकार कुछ कर सकती है। सबसे जरूरी रसोई गैस की कीमत नहीं बढ़ने की उम्मीद है।

नौकरी कर रहे अखिलेश कुमार सिंह कहते हैं कि सरकार शिक्षण संस्थानों के फीस और कापी-किताब के दामों में कमी कर सकती है। आय कर सीमा बढ़ाकर पाच लाख किया जा सकता है।

डॉ. भारत प्रसाद चौधरी ने कहा कि सरकार स्वास्थ्य सुविधा बढ़ाने के लिए कुछ नई घोषणा कर सकती है। सब लोगों के लिए यह जरूरी है। उन्होंने भी आयकर सीमा बढ़ाने की उम्मीद जाहिर की है।

विकास कुमार गुप्ता ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार का पहला आम बजट आम लोगों के हित में होगा। जिस तरह रेल बजट देश के हित में पेश किया गया है। उसी तरह आम बजट महंगाई पर नियंत्रण करने वाला और युवकों को रोजगार देने वाला होगा।

रवि कुमार केशरी ने कहा कि आम बजट में हर लोगों की अपेक्षाएं पूरी होने की उम्मीद है। बजट में विलासिता संबंधी सामानों के दाम भले ही बढ़ सकते हैं परंतु आमलोगों के जीवन से जुड़ी सामानों की कीमत को किसी भी स्थिति में नहीं बढ़ाने की उम्मीद की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.