Move to Jagran APP

छात्रों व अभिभावकों ने किया सड़क जाम

संवाद सूत्र, लक्ष्मीपुर (जमुई): विद्यालय में कुव्यवस्था को ले एक बार फिर बच्चे व अभिभावक सड़क पर उतर

By Edited By: Published: Fri, 19 Dec 2014 07:31 PM (IST)Updated: Fri, 19 Dec 2014 07:31 PM (IST)
छात्रों व अभिभावकों ने किया सड़क जाम

संवाद सूत्र, लक्ष्मीपुर (जमुई): विद्यालय में कुव्यवस्था को ले एक बार फिर बच्चे व अभिभावक सड़क पर उतर गए और जमुई-मुंगेर एनएच-333 को जाम कर दिया। मामला बरहट के उत्क्रमित मध्य विद्यालय लकरा का है। लगभग एक घंटे तक सड़क जाम रहने के बाद मौके पर पहुंचे डीसीएलआर संजय कुमार, लक्ष्मीपुर सीओ परमानंद पासवान व बरहट थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बच्चों व अभिभावकों को समझाकर जाम हटवाया। सड़क जाम करने में बच्चों के साथ उनके अभिभावक व विद्यालय शिक्षा समिति के सभी सदस्य थे। सभी ने विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक शिवकुमार पासवान पर मनमानी को ले कई आरोप लगाए।

loksabha election banner

खाता संचालन को नहीं जोड़ा नाम

शिक्षा समिति के सदस्यों का कहना था कि प्रभारी प्रधानाध्यापक द्वारा खाता संचालन के लिए अभी तक न तो अध्यक्ष का नाम जोड़ा गया है और न ही सचिव का। नतीजतन विद्यालय में विकास कार्य बाधित है। सदस्यों का कहना था कि सदस्यों व ग्रामीणों की सहमति के बावजूद प्रभारी द्वारा सचिव का नाम खाता संचालन के लिए नहीं जोड़ा जा रहा है। जबकि समिति के अध्यक्ष रोजगार के लिए हमेशा प्रदेश से बाहर रहते हैं।

तीन वर्षो से नहीं मिली छात्रवृत्ति

शिक्षा समिति के सदस्य व बच्चों का कहना था कि पिछले तीन वर्षो से विद्यालय में छात्रवृत्ति की राशि का वितरण नहीं किया गया। विद्यालय में खाते से निकासी किए गए लगभग 3 लाख 84 हजार की राशि का अब तक कोई लेखा-जोखा शिक्षा समिति को नहीं दिया गया। सदस्यों का आरोप था कि प्रभारी प्रधानाध्यापक द्वारा सरकारी राशि का बंदरबांट किया जाता रहा है।

नियमित शिक्षक के बावजूद नियोजित संभाल रहे प्रभार

सड़क जाम कर रहे लोगों ने बताया कि उक्त विद्यालय में नियमित व वरीय शिक्षक नरेश रजक कके रहने के बावजूद नियोजित शिक्षक शिवकुमार पासवान को विद्यालय का प्रभारी बना दिया गया है। लोगों का कहना था कि यह सब बीईओ रामानंदन प्रसाद व वर्तमान प्रभारी की मिलीभगत से हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.