Move to Jagran APP

श्रीकृष्ण की शरण में जाने से जन्म-मृत्यु से मुक्ति मिलेगी

संवाद सूत्र, झाझा(जमुई): मनुष्य को अपने जीवन से जब तक मोह माया रहेगा वह बार बार जन्म लेता रहेगा। मनु

By Edited By: Published: Sun, 23 Nov 2014 06:54 PM (IST)Updated: Sun, 23 Nov 2014 06:54 PM (IST)
श्रीकृष्ण की शरण में जाने से जन्म-मृत्यु से मुक्ति मिलेगी

संवाद सूत्र, झाझा(जमुई): मनुष्य को अपने जीवन से जब तक मोह माया रहेगा वह बार बार जन्म लेता रहेगा। मनुष्य मोह व माया को त्याग कर प्रभु श्रीकृष्ण की शरण में चला जाएगा तो उसे जन्म-मृत्यु की प्रक्रिया से मुक्ति मिल जाएगी। मोक्ष की प्राप्ति का सबसे सरल साधन श्रीमद् भागवत है। श्रीमद् भागवत में संपूर्ण जीवन का सार वर्णित है। ये बातें झाझा में आयोजित सप्तदिवसीय श्रीमद् भागवत कथा समारोह के तीसरे दिन वृन्दावन से पधारे कथावाचक पंडित मुकेश मोहन शास्त्री ने कही।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि मोक्ष की प्राप्ति के लिए राजा परीक्षित ने श्रीमद् भागवत कथा का श्रवण किया। सुखदेव महाराज ने राजा परिक्षित को श्रीमद् भागवत महापुराण का श्रवण कराया। इसके बाद राजा को मोक्ष की प्राप्ति हुई। उन्होंने कहा कि भगवान दिखावे की पूजा-अर्चना से प्रसन्न नहीं होते हैं। कई वषरें बाद झाझा की धरती पर श्रीमद भागवत कथा के आयोजन से कथा स्थल पर भक्तों का तांता लगा। आयोजक रवि अग्रवाल ने बताया कि अभी तक श्रीमद भागवत कथा को सुनने के लिए कोलकाता, देवघर, सूरत, पटना आदि के अलावा जिले के कई प्रखंडों से भक्त शिरकत कर रहे हैं। रोजाना कोलकाता के काशी एवं रमेश अग्रवाल द्वारा भक्तों के बीच प्रसाद का वितरण किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.