Move to Jagran APP

बम प्लाट की खबर से काउसन पर चली ट्रेन

By Edited By: Published: Fri, 18 Apr 2014 06:28 PM (IST)Updated: Fri, 18 Apr 2014 06:28 PM (IST)
बम प्लाट की खबर से काउसन पर चली ट्रेन

संवाद सूत्र, सिमुलतला (जमुई): गुरुवार की रात्रि को जसीडीह-झाझा मुख्य रेलखंड में माओवादियों द्वारा रेल पटरी में बम लगाए जाने की खबर से अप व डाउन की सभी गाड़ियां काउसन पर चली। आसनसोल रेल मंडल को स्टेट पुलिस से जानकारी मिली कि नारगंजो रेलवे स्टेशन के नजदीक ब्रिज नम्बर 691 पर कुछ संदिग्ध लोगों को देख जा रहा है। इस सूचना के साथ ही रेलवे ने त्वरित गति से सावधानी बरतते हुए 13049 अप हावड़ा-अमृतसर एक्सप्रेस को सिमुलतला स्टेशन में रोक कर घटना की जानकारी के लिए एक माल गाड़ी को आगे भेजा। इसके बाद अप व डाउन की सभी गाड़ियों को मधुपुर व झाझा रेलवे स्टेशनों से ब्रिज नम्बर 691 के पास से महज 10 किमी प्रति घटा की रफ्तार से क्रास करने का काउसन दिया गया। इस घटना की जानकारी से पूर्व कुछ गाड़िया अप की मधुपुर व जसीडीह स्टेशन से गुजर चुकी थी। आनन-फानन में इन गाड़ियों को सिमुलतला स्टेशन पर रोक दिया गया। सिमुलतला में 18603 अप वनाचल एक्सप्रेस और 13021 अप मिथिला एक्सप्रेस का काउसन दिया गया। विभिन्न गाड़ियों को काउसन देने का कार्य रात्रि 11:15 बजे से सुबह 6:40 बजे तक चला। बम प्लांट किए जाने की खबर से नारगंजो व घोरपारण स्टेशनों में रात्रि में कार्यरत रेल कर्मियों के दिल की धड़कनें बढ़ गई। इस संदर्भ में आसनसोल रेल मंडल के पीआरओ बी मुर्मू ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि सभी गाड़िया अप व डाउन की काउसन में चली।

loksabha election banner

इनसेट

आसनसोल-झाझा ईएमयू 8 मई तक स्थगित

संवाद सूत्र, झाझा (जमुई): आसनसोल रेल मंडल एवं दानापुर रेल मंडल के बीच चलने वाली आसनसोल-झाझा एवं झाझा-आसनसोल ईएमयू सवारी गाड़ी 18 अप्रैल से 8 मई तक स्थगित कर दी गई है। स्टेशन प्रबंधक एस सोरेन ने बताया कि जसीडीह-शकरपुर के बीच अभियांत्रिकी कार्य को लेकर उक्त रेलगाड़ी को उच्च रेल अधिकारियों के आदेश से रद किया गया है। प्रत्येक दिन 13:40 बजे से 17:10 बजे तक साढ़े तीन घटे का स्लार्ग लिया गया है। स्टेशन प्रबंधक ने बताया कि उपरोक्त गाड़ी प्रत्येक सप्ताह के बुधवार एवं शनिवार को अप एवं डाउन चलती रहेगी। उक्त रेलखंड पर सिर्फ डाउन खंड पर आवागमन बाधित रहेगा। अप रेल खंड पर रेलगाड़ियां निर्बाध रूप से चलती रहेगी।

इनसेट

यात्रियों को होगी परेशानी

सिमुलतला: एकबार फिर सिमुलतला रेलवे स्टेशन से यात्रा करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। कारण कि आसनसोल-झाझा द्वितीय ईएमयू फिर से सप्ताह में महज दो दिन ही झाझा से चलेगी। मालूम हो कि कुछ माह पूर्व भी यह गाड़ी रेल पटरी में काम होने के कारण सप्ताह में पाच दिनों तक इस मार्ग में बंद रहकर चला था। उस समय लगभग छह माह तक इस ट्रेन का परिचालन इसी तरह चलने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा था। सनद हो कि सिमुलतला में इंटरसिटी का ठहराव नहीं होने से यात्री हैरान व परेशान हैं और जब-जब ईएमयू किसी कारण से बंद होता है तो यहां के यात्री इंटरसिटी ठहराव को लेकर गंभीर हो जाते हैं। इस दफा पुन: ईएमयू के सप्ताह में पाच दिनों तक बंद होने से यात्री इंटरसिटी ठहराव की बात गंभीरता से करने लगे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.