Move to Jagran APP

बख्शे नहीं जाएंगे भड़काउ मैसेज वायरल करने वाले : एसपी

जहानाबाद। शहर में शुक्रवार को हिन्दू-मुस्लिम संप्रदायिक हिंसा भड़काए जाने के उद्देश्य से वाट

By Edited By: Published: Sun, 31 Jul 2016 03:03 AM (IST)Updated: Sun, 31 Jul 2016 03:03 AM (IST)
बख्शे नहीं जाएंगे भड़काउ मैसेज वायरल करने वाले : एसपी

जहानाबाद। शहर में शुक्रवार को हिन्दू-मुस्लिम संप्रदायिक हिंसा भड़काए जाने के उद्देश्य से वाट्सप के जरीए मैसेज का आदान-प्रदान किए जाने के मामले को पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने काफी गंभीरता से लिया है। जैसे ही उन्हें इसकी जानकारी मिली उन्होंने विशेष टीम का गठन किया। टीम के लोगों ने मैसेज आदान-प्रदान किए जाने के सिलसिले में चार लोगों को हिरासत में लिया है। उनलोगों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने उनलोगों के पास से चार मोबाइल फोन की भी बरामदगी की है। जिससे मैसेज का आदान-प्रदान किया गया था। हालांकि एसपी ने कहा कि पूछताछ के दौरान उनलोगों ने यह बताया है कि किसी दूसरे व्यक्ति के द्वारा यह मैसेज वायरल किया गया है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है। उन्हें व्यक्तिगत मुचलका पर रिहा कर दिया जाएगा लेकिन आगे से जिस व्यक्ति के द्वारा भी इस प्रकार का मैसेज वायरल किया जाएगा उसे सीधे जेल भेज दिया जाएगा।

loksabha election banner

स्थानीय नगर थाने में शनिवार को पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए एसपी ने कहा कि दरअसल शुक्रवार की दोपहर इस प्रकार के भड़काउ मैसेज वायरल किए जाने की जानकारी मिली थी। उन्होंने कहा कि वाट्सप पर गो मांस से संबंधित भड़काउ बिडियो वायरल किया गया था। एसपी ने बताया कि इसका अनुश्रवण मुख्यालय से किया जा रहा है। एसपी ने बताया कि मैसेज वायरल किए जाने के सिलसिले में स्थानीय बक्सा गली निवासी धीरेंद्र कुमार, थाना रोड निवासी ओमकार तथा पटना जिले के भगवानगंज थाना क्षेत्र के नदौना निवासी धर्मेद्र कुमार एवं चंदन कुमार को हिरासत में लिया गया है। जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है वे लोग उस मैसेज को दूसरे जगह भी भेजे हैं। एसपी ने बताया कि पूछताछ के क्रम में इन लोगों ने कहा कि मैसेज कहीं और से आया था। उन्होंने कहा कि इस सिलसिले में कई गु्रप एडमीन से भी पूछताछ की जा रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस की एक-एक टीम नालंदा तथा शेखपुरा भी भेजी गई ताकि पुलिस को यह जानकारी मिले कि मुख्य रूप से मैसेज वायरल करने वाला कौन व्यक्ति है? उन्होंने कहा कि इस सिलसिले में नगर थाने में कांड संख्या 364/16 के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। उन्होंने आमलोगों से भी इस प्रकार के अफवाह से बचने की अपील की है। एसपी ने कहा कि इसके पहले भी शरारती तत्वों द्वारा लोगों को उकसाने का काम किया गया है। इस मौके पर एसडीपीओ अशफाक अंसारी तथा नगर थानाध्यक्ष नागेंद्र सिंह भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.