Move to Jagran APP

लालू की फिर फिसली जुबान, बोले- 'भाजपा दारू पिलाकर करवाएगी दंगे'

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की एक बार फिर जुबान फिसली है। अरवल के तेलपा में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए लालू ने विवादित बयान दिया है। लालू प्रसाद यादव ने कहा कि 'बीजेपी वाले दारू पिलाकर मंदिर या पंडाल में चमड़ा फेंकवा कर दंगा फैलाएंगे।'

By Pradeep Kumar TiwariEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2015 01:13 PM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2015 05:58 PM (IST)
लालू की फिर फिसली जुबान, बोले- 'भाजपा दारू पिलाकर करवाएगी दंगे'

जहानाबाद। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की एक बार फिर जुबान फिसली है। अरवल के तेलपा में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए लालू ने विवादित बयान दिया है। लालू प्रसाद यादव ने कहा कि 'बीजेपी वाले दारू पिलाकर मंदिर या पंडाल में चमड़ा फेंकवा कर दंगा फैलाएंगे।'

loksabha election banner

लालू प्रसाद ने सभा में ऐलान किया कि उनकी सरकार बनी तो पिछड़ों को सरकारी ठेके में 50 फीसद आरक्षण देंगे। मुसलमानों को आगाह करते हुए लालू ने कहा कि आने वाले दिनों में दशहरा व दुर्गा पूजा के कई कार्यक्रम होने वाले हैं। भाजपा के लोगों से सावधान रहना। ये लोग इन कार्यक्रम स्थलों पर विघ्न डालकर आपके खिलाफ लोगों को भड़काएंगे और बदनाम करेंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को लालू प्रसाद ने 'दलाल' बताते हुए कहा कि बिहार में उन्होंने रुपये के बदले टिकट बांटे हैं। कई ऐसे कार्यकर्ताओं को दरकिनार कर दिया गया, जो लंबे समय से पार्टी के लिए समर्पित थे। इसी के चलते पार्टी के अंदर आक्रोश भी उभर रहा है।

लालू ने ट्वीट कर भी भाजपा पर निशाना साधा। ट्वीट किया कि बीजेपी जन आधारविहीन, जुझारूहीन, नेतृत्वहीन, अर्थ-हीन, कर्म-हीन, आदर्श-हीन, विवेक-हीन लोगों का झुंड है। बिहार में इनके पास मुख्यमंत्री पद के लिए एक भी चेहरा नहीं है।

अगले ट्वीट में लालू ने कहा कि 'कुत्ते' पालने वाले हम गौ-पालकों को न सिखाए। बीजेपी वालों के घर में गाय नहीं कुत्ते बंधे रहते है और घर के बाहर लिखा होता है "कुत्तों से सावधान"। मेरी गौशाला में हरदम 100-500 गायें रहती हैं। हमारे कुल देवता से लेकर अब तक हम लोगों का गाय माता को पालने का गौरवशाली इतिहास रहा है।

हमारी पवित्र गौ-माता के बारे में बात करने से पहले इन पाखंडियों से पूछो गौ-सेवा करने हेतु इनमें से कितनों के पास अपनी 'गौशाला' है ? ये अफवाह पार्टी के लोग बहुत बुरी तरह हार रहे हैं, जब इन्हें कुछ मुद्दा नहीं मिला तो अपने पुराने आजमाए हुए साम्प्रदायिक ढ़र्रे पर आ गए है

राजद सुप्रीमो इससे पहले भी अपने कई बयानों की वजह से चर्चा में रहे हैं। उन्होंने हाल ही में बीफ पर विवादित बयान दिया था, जिसको लेकर बिहार की राजनीति में घमासान मचा हुआ है।

लालू ने सोमवार को भी ट्वीट कर आरक्षण के मुद्दे पर भाजपा को आड़े हाथ लिया था। कहा था कि ये लोग आरक्षण खत्म करने की बात करते हैं। मैं इन्हें चुनौती देता हूं कि इनकी छाती पर बैठकर निजी क्षेत्रों में भी आरक्षण लेकर रहूंगा।

लालू ने ट्वीट में कहा था कि बीजेपी वाले अमीर-गरीब की लड़ाई से ध्यान भटका कर आरक्षण के साथ गरीबों-वंचितों की इज्जत, आबरू व सम्मान को भी लूट लेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.