Move to Jagran APP

सिधवलिया बाजार में गूलर का फूल बनी बिजली

गोपालगंज। सिधवलिया प्रखंड मुख्यालय के सिधवलिया बाजार तथा उसके आसपास के गांवों में अब बिज

By Edited By: Published: Thu, 25 Aug 2016 03:05 AM (IST)Updated: Thu, 25 Aug 2016 03:05 AM (IST)
सिधवलिया बाजार में गूलर का फूल बनी बिजली

गोपालगंज। सिधवलिया प्रखंड मुख्यालय के सिधवलिया बाजार तथा उसके आसपास के गांवों में अब बिजली गूलर का फूल बन गई है। विभागीय 18 घंटा बिजली देने के दावे के बीच कई किस्तों में चार पांच घंटे बिजली की सप्लाई होने से अब लोगों में रोष भी बढ़ने लगा है। स्थानीय लोग कहते हैं कि सरकार के 18 घंटे बिजली देने का दवा यहां पूरी तरह से फेल हो गया है। कई किस्त में चार से पांच घंटे बिजली की सप्लाई सिधवलिया बाजार के साथ ही बुचेया, सकला, चांदपरना सहित आसपास के गांवों में दी जा रही है। बिजली की आंख मिचौनी के बीच लो वोल्टेज के कारण उमस भरी गर्मी घरों में लगा पंखा जवाब दे गया है। न तो बल्ब जलती है और ना ही पंखा चल पाता है। बिजली बेगानी होने से अब हर काम के लिए जनरेटर का सहारा लेना पड़ रहा है। लोग बताते हैं कि बिजली नहीं रहने से बच्चों की पढ़ाई चौपट हो रही है तो बरसात के इस मौसम में रात के अंधेरे में सांप बिच्छू का भी डर बना रहता है।

loksabha election banner

इनसेट

क्या कहते हैं लोग

फोटो फाइल : 24जीपीएल 12

फोटो कैप्शन : अजमुद्दीन अंसारी

विद्युत विभाग से हम लोग काफी त्रस्त हैं। इस उमस भरी गर्मी में बिजली की आंख मिचौनी ने परेशानी बढ़ा दिया है। शिकायत करने पर भी विद्युत विभाग इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा है।

अजमुद्दीन अंसारी

फोटो फाइल : 24जीपीएल 13

ोटो कैप्शन : पवन कुमार

बिजली विभाग की मनमानी के कारण काम धंधा चौपट होने लगा है। बिजली नहीं रहने से अब किराए पर जनरेटर का कनेक्शन लेकर काम चलाना पड़ा रहा है। बिल देने के बाद भी बिजली नहीं मिल रही है।

पवन कुमार, व्यवसायी

फोटो फाइल : 24जीपीएल 14

फोटो कैप्शन : मनोज सिंह

बिजली की आंख मिचौली के कारण न बल्ब जलता और ना ही पंखा चलता है। बिजली नहीं रहने से बच्चे पढ़ नहीं पाते हैं। उमस भरी गर्मी में पूरी रात करवट बदल कर ही बीत जाता है।

मनोज सिंह, व्यवसायी

फोटो फाइल : 24जीपीएल 15

फोटो कैप्शन : दशरथ सिंह

दिन में तो कई किस्त में तीन चार घंटे बिजली मिल जाती है। लेकिन शाम ढलते ही बिजली गुल हो जाती है और इसके बाद अगले की दिन बिजली के दर्शन होते हैं। शाम होते ही अंधेरा पसर जाने से चोरी की घटनाएं भी बढ़ गई है।

दशरथ सिंह, व्यवसायी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.