Move to Jagran APP

शहर में चरमराई बिजली की व्यवस्था

गोपालगंज। उमस भरी गर्मी में शहरी इलाके में बिजली की व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी है। बिज

By Edited By: Published: Fri, 04 Sep 2015 05:37 PM (IST)Updated: Fri, 04 Sep 2015 05:37 PM (IST)
शहर में चरमराई बिजली की व्यवस्था

गोपालगंज। उमस भरी गर्मी में शहरी इलाके में बिजली की व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी है। बिजली विभाग के दावे व हकीकत के फर्क के बीच विद्युत उपभोक्ता खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। विभाग का शहर के लोगों को चौबीस घंटे बिजली देने का दावा महज आठ से दस घंटे तक सिमट गया है। स्थिति यहां तक पहुंच गयी है कि भारी उमस भरे इस मौसम में शहर के लोगों को कब बिजली मिलेगी, यह बता पाने में विभाग भी खुद को सक्षम नहीं पा रहा है।

loksabha election banner

उमस भरी गर्मी के बीच शहरी इलाके के लोग बिजली की कमी की समस्या से जूझ रहे हैं। बिजली विभाग लगातार दावा करता रहा कि बिजली की व्यवस्था में सुधार जल्द ही किया जाएगा। विभाग की ओर से प्रत्येक सप्ताह आयोजित होने वाली टास्क फोर्स की बैठक में पूरी व्यवस्था को दुरुस्त करने की बातें कही गयी। लेकिन धरातल पर कोई अपेक्षित सुधार नहीं दिख रहा है। हालत यहां तक कि विभाग ने शहर के लोगों को बिजली देने में भी बेईमानी शुरु कर दी। विभाग द्वारा शहर में विद्युत की सप्लाई सुचारु तरीके से शुरू करने के लिए तीन फीडर की व्यवस्था तो की लेकिन फीडर टू के लोगों को 24 घंटे में महज आठ से दस घंटे बिजली की आपूर्ति की जाती है। इसके विरुद्ध फीडर वन में 12 से 13 घंटे जबकि फीडर तीन में 11 से 12 घंटे बिजली आपूर्ति की जा रही है। हां जिस इलाके में अधिकारी रहते हैं, उस फीडर आपूर्ति का घंटा आम लोगों से कुछ अधिक जरूर है।

मरम्मत के नाम पर कट रही घंटों बिजली

गोपालगंज : शहरी इलाके में तारों की मरम्मत के नाम पर प्रतिदिन घंटों बिजली की कटौती की जा रही है। आलम यह है कि एक बार बिजली कट गयी तो यह गारंटी नहीं कि दोबारा इसकी आपूर्ति कब शुरू होगी। आपूर्ति के लिए बिजली विभाग ने ना ही कोई समय निर्धारित किया है और ना ही आम लोगों को लगातार बिजली की कटौती होने के बारे में कोई जानकारी दी जाती है।

फर्जी बिलिंग से लोग परेशान

गोपालगंज : बिजली विभाग की ओर से विद्युत की आपूर्ति के दावे व हकीकत में गड़बड़ी के साथ ही बिलिंग में भी बेइमानी की जाती है। विभाग द्वारा जुलाई माह में सैकड़ों उपभोक्ताओं का गलत बिल दिया गया। जब मामला बड़े अधिकारियों तक पहुंचा तो पूरे मामले की जांच हुई।

शाम की बिजली को तरस गए लोग

गोपालगंज : जिला मुख्यालय के कई मोहल्लों में लोग शाम की बिजली के लिए तरस गये हैं। बिजली विभाग शाम के समय में तीन में से दो फीडर की बिजली की प्रतिदिन कटौती कर रहा है। हद तो यह कि फीडर टू में प्रतिदिन रात्रि के नौ बजे से साढ़े दस बजे के बीच बिजली की आपूर्ति बगैर किसी सूचना के काट दी जाती है। दोपहर के समय भी बिजली की कटौती से कई मोहल्ले के लोग परेशान हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.