Move to Jagran APP

चुरामन पंचायत में आमने सामने हुए प्रत्याशी समर्थक

गोपालगंज । मौसम के नरम मिजाज के बीच सोमवार को पंचायत चुनाव के दौरान फुलवरिया प्रखंड का चु

By Edited By: Published: Tue, 03 May 2016 03:05 AM (IST)Updated: Tue, 03 May 2016 03:05 AM (IST)
चुरामन पंचायत में आमने सामने हुए प्रत्याशी समर्थक

गोपालगंज । मौसम के नरम मिजाज के बीच सोमवार को पंचायत चुनाव के दौरान फुलवरिया प्रखंड का चुरामन पंचायत का माहौल रूक रूक कर गरम होता रहा। इस पंचायत के दो बीडीसी प्रत्याशियों के समर्थकों के आमने सामने आ जाने से पाण्डेय टोला मतदान केंद्र के बूथ संख्या 68 व 69 पर पर बीस मिनट तक मतदान बाधित रहा। बाद में सूचना मिलने पर सुरक्षा बल के साथ मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार ने दोनों गुटों के लोगों को खदेड़ दिया। इसी पंचायत के संग्रामपुर रायमल गांव में भी दो गुटों के आमने सामने आ जाने से तनाव उत्पन्न हो गया। इस दौरान यहां के बूथ पर मतपेटी में पानी डालने का भी प्रयास किया गया। जिसकी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी राहुल कुमार तथा पुलिस अधीक्षक रवि रंजन कुमार ने स्थिति का जायजा लिया। पंचायत चुनाव के दौरान प्रखंड के चमारी पट्टी पंचायत के मिश्र पेंदुला गांव में भी दो गुट आमने सामने आ गए। जिससे तनाव उत्पन्न हो गया। तनाव को देखते हुए वरीय पदाधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

loksabha election banner

बताया जाता है कि चुरामन पंचायत के पाण्डेय टोला स्थिति मतदान केंद्र में मतदान चल रहा था। इसी बीच मतदान केंद्र के समीप दो प्रत्याशी के समर्थक भारी संख्या में इकट्ठा हो गए और एक दूसरे के आमने सामने आ गए। जिससे बूथ संख्या में 68 तथा 69 पर मतदान बाधित हो गया। इस बीच सूचना मिलने पर सुरक्षा बल के साथ पहुंचे थानाध्यक्ष ने दोनों गुटों के लोगों को वहां से खदेड कर स्थिति पर नियंत्रण पाया। जिसके बाद पुन: मतदान शुरू हुआ। इस पंचायत के संग्रामपुर रायमल गांव में भी दोनों प्रत्याशियों के समर्थक आमने सामने आ गए। इसी पंचायत के वंशी बतरहां बूथ संख्या 156 पर मतपेटी में पानी डालने का प्रयास किया गया। जिससे यहां भी माहौल बिगड़ गया। सूचना मिलने पर मौके पर जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक पहुंच गए। इस प्रखंड के चमारी पट्टी पंचायत के मिश्र पेंदुला गांव में सवनहां तथा मिश्र पेंदुला गांव के ग्रामीण आमने सामने आ गए। जिससे तनाव को देखते हुए वरीय पदाधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में ले लिया है।

इनसेट

हथुआ के कोडरा हाता में भी तनाव

हथुआ(गोपालगंज): पंचायत चुनाव के दौरान प्रखंड के चैनपुर पंचायत के कोडरा हाता गांव में भी दो पक्ष के लोगों के बीच काफी तनाव रहा। जिसे देखते हुए बीएमपी तथा सैप के जवान पंचायत चुनाव के दौरान इस पंचायत में पूरे दिन गश्त लगाते रहे। बताया जाता है कि पंचायत चुनाव की पूर्व संध्या पर रविवार की शाम कोडरा हाता गांव में एक प्रत्याशी के समर्थक वोट मांगने के लिए गए थे। इस दौरान दूसरे प्रत्याशी के समर्थकों से उनकी झड़प हो गयी। जिससे तनाव उत्पन्न हो गया। सूचना मिलने पर एसडीपीओ इम्तेयाज अहमद सहित काफी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंच गयी। बताया जाता है कि इस दौरान एक प्रत्याशी के पति को मिले बाड़ी गार्ड को भी पुलिस ने वापस ले लिया। झड़प के बाद सोमवार को पंचायत चुनाव के दौरान भी चैनपुर पंचायत में स्थिति तनाव पूर्ण रही। जिससे देखते हुए इस पंचायत में बीएमपी तथा सैप के जवान पूरे दिन गश्ती करते रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.