Move to Jagran APP

नाइन एमएम पिस्तौल से मारी गई थी गोली

गोपालगंज। शहर के हजियापुर स्थित एनएच 28 के समीप व्यवहार न्यायालय के वरीय अधिवक्ता त्रिपुरारी शरण शर्

By Edited By: Published: Mon, 31 Aug 2015 06:27 PM (IST)Updated: Mon, 31 Aug 2015 06:27 PM (IST)
नाइन एमएम पिस्तौल से मारी गई थी गोली

गोपालगंज। शहर के हजियापुर स्थित एनएच 28 के समीप व्यवहार न्यायालय के वरीय अधिवक्ता त्रिपुरारी शरण शर्मा की हत्या नाइन एमएम पिस्तौल से गोली मार कर की गई थी। रविवार की शाम अधिवक्ता को घर से बुलाकर हत्या करने के बाद अपराधियों ने अपनी बाइक भी कई राउंड नचाई थी। जिससे वहां धूल का गुब्बार उठ गया था। धूल का गुब्बार उड़ाने के बाद अपराधी वहां से फरार हो गए। गोली लगने के बाद सदर अस्पताल लाए गए अधिवक्ता ने मारे से पहले अपना बयान दर्ज कराया था। जिसके आधार पर हजियापुर निवासी जितेंद्र सिंह तथा उनके पुत्र गोल्डेन सिंह को इस हत्याकांड में नामजद किया गया है। लेकिन सूत्र बताते हैं कि अधिवक्ता के घर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में घटनास्थल के आस पास आठ लोग नजर आ रहे हैं। सूत्रों की मानें तो सीसीटीवी कैमरे में इस हत्याकांड की हर गतिविधि कैद है। सीसीटीव फुटेज के आधार पर सूत्र बताते हैं कि अधिवक्ता को घर से दो अपराधी बाहर बुला कर लाए थे और बाहर आने के बाद एक अपराधी ने नाइन एमएम पिस्तौल काक करने के बाद फाय¨रग की थी। उस समय घर के बगल में छह और लोग खड़े थे। अधिवक्ता को गोली मारने के बाद कुछ लोग उनके घर के पूर्व की तरफ तथा कुछ हाइवे की तरफ भागे थे। सूत्र बताते हैं कि सीसीटीवी फुटेज में अधिवक्ता को घर से बाहर बुलाकर गोली मारने वाले दोनों अपराधियों की उम्र करीब 30 से 35 साल नजर आ रही है। सूत्र बताते हैं कि सीसीटीवी फुटेज से मिली अहम जानकारी के बाद अब पुलिस इस हत्याकांड पर से पर्दा उठाने के करीब पहुंच गयी है। अधिवक्ता की हत्या के कुछ देर बाद ही नामजद आरोपी जितेंद्र सिंह को गिरफ्तार करने के बाद अब पुलिस उनके आरोपी पुत्र गोल्डन कुमार की गिरफ्तारी के लिए बिहार के विभिन्न जिले में छापामारी कर रही है।

loksabha election banner

रविवार को दिन के करीब तीन बजे अधिवक्ता त्रिपुरारी शरण शर्मा उर्फ टीएस शर्मा हजियापुर स्थित आवास में बने कार्यालय में बैठकर कार्य कर रहे थे। इसी बीच बाइक पर सवार होकर पहुंचे दो अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी थी। गंभीर हालत में अधिवक्ता को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। जहां बयान दर्ज कराने के बाद उनकी मौत हो गई। अधिवक्ता की मौत की सूचना मिलते ही सैकड़ों लोगों की भीड़ सदर अस्पताल में उमड़ पड़ी। इस बीच अस्पताल में मौजूद मृतक वकील के दामाद डा. आशिष रंजन व उनके पुत्रों ने जिलाधिकारी राहुल कुमार व पुलिस अधीक्षक निताशा गुड़िया को बुलाने की मांग करने लगे। रात करीब आठ बजे जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक सदर अस्पताल पहुंच कर उन्हें आश्वासन दिया कि इस मामले को लेकर पुलिस अपनी कार्रवाई कर रही है। जल्द ही फरार आरोपियों को गिरफ्तारी कर लिया जाएगा। इस आश्वासन के बाद बार एसोसिएशन के अधिवक्ता शांत हुए।

छह घंटे बाद हुआ शव का पोस्टमार्टम

अधिवक्ता त्रिपुरारी शरण शर्मा की हत्या से अधिवक्ताओं में रोष भर गया था। अधिवक्ताओं तथा परिवार के सदस्यों ने शव को पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। हालांकि बाद में सदर अस्पताल पहुंचे जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक ने बार एसोसिएशन तथा मृतक के परिजनों को उनके परिवार के सदस्यों ने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक इस मामले में त्वरित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इस बीच पुलिस ने भी एक नामजद आरोपी जितेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया। सदर अस्पातल डीएम और एसपी के पहुंचने पर मृतक के परिजनों ने अपनी सुरक्षा के लिये आ‌र्म्स का लाइसेंस देने की मांग की। जिलाधिकारी के आश्वासन के बाद परिवार के सदस्यों ने शव का पोस्टमार्टम कराने की इजाजत दी। तब जाकर छह घंटे बाद मृतक अधिवक्ता के शव का पोस्टमार्टम कराया गया।

म जफ्फरपुर में पुलिस ने की छापामारी

अधिवक्ता त्रिपुरारी शरण शर्मा की हत्या में नामजद आरोपी गोल्डन सिंह की गिरफ्तारी के लिये पुलिस मुजफ्फरपुर में छापेमारी कर रही है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस कांड का मुख्य आरोपी गोल्डन कुमार के एक करीब रिश्तेदार मुजफ्फरपुर में हैं। पुलिस को आरोपी के मुजफ्फरपुर में शरण लेने की भनक मिली थी। जिसके बाद पुलिस ने की एक टीम छापेमारी के लिये मुजफ्फरपुर रवाना हो गई। इस बीच अधिवक्ता की हत्या में नामजद होने के बाद नामजद आरोपी के हाइवे स्थित बाइक एजेंसी पर भी ताला लटक गया है।

अधिवक्ता ने अपराधियों से लिया था लोहा

पुलिस ने अधिवक्ता के घर मिले सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में जुट गई है। इसी बीच सूत्र बताते हैं कि सीसीटीवी खंगालने के दौरान यह भी बात भी सामने आयी है कि गोली लगने के बाद भी अधिवक्ता ने अपराधियों ने लोहा लिया था। सूत्रों की माने तो अधिवक्ता त्रिपुरारी शरण शर्मा को घर से बाहर बुलाकर गोली मार कर अपराधी फरार होने लगे। लेकिन गोली लगने के बाद भी अधिवक्ता अपराधियों से भिड़ गए। हालांकि गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो चुके अधिवक्ता कुछ देर बाद ही जमीन पर गिर पड़े और अपराधी बाइक को नचाते हुए वहां से फरार हो गए।

पांच थानों की पुलिस कर रही छापेमारी

अधिवक्ता त्रिपुरारी शरण शर्मा की हत्या के बाद जिले के पांच थानों की पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए छापामारी अभियान चला रही है। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर नगर थाना, जादोपुर थाना, थावे थाना, गोपालपुर थाना, विशंभपुर थाना की पुलिस जिले के विभिन्न ठिकानों पर छापामारी अभियान चला रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.