Move to Jagran APP

शिक्षकों ने किया बुद्धि शुद्धि यज्ञ

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : वेतनमान की मांग को लेकर नियोजित शिक्षकों की हड़ताल मंगलवार को भी 27 वें द

By Edited By: Published: Tue, 05 May 2015 06:40 PM (IST)Updated: Tue, 05 May 2015 06:40 PM (IST)
शिक्षकों ने किया बुद्धि शुद्धि यज्ञ

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : वेतनमान की मांग को लेकर नियोजित शिक्षकों की हड़ताल मंगलवार को भी 27 वें दिन जारी रही। इस दौरान शिक्षकों ने सुदामा व कृष्ण का नाटक भी प्रस्तुत कर हड़ताल में एक दूसरे को हमेशा साथ लेकर चलने का संकल्प भी लिया। अलावा इसके विभिन्न प्रखंडों में शिक्षकों ने सरकार के बुद्धि शुद्धि के लिए यज्ञ व हवन का कार्यक्रम आयोजित किया। कई स्थानों पर शिक्षकों ने भूख हड़ताल भी की।

loksabha election banner

मंगलवार को जिला शिक्षा कार्यलय में जिले के मांझा, बैकूंठपुर सहित कई प्रखंडों के शिक्षक एकजूट होकर धरना दिया। इस दौरान शिक्षक सतेन्द्र कुमार व शिक्षिका रंजना राय ने सुदामा व कृष्णा की दोस्ती पर आधारित गीत पर नाटक भी प्रस्तुत किया। इस नाटक को देखकर शिक्षकों ने जमकर ताली बजायी। शिक्षकों का कहना था कि इस नाटक के माध्यम से सभी नियोजित शिक्षकों ने एक दूसरे का हमेशा साथ देने का संकल्प लिया। धरना को संबोधित करते हुए प्रांतीय महासचिव केशव कुमार, मनोज कुमार, प्रिय रंजन ने कहा कि जब तक सरकार नियोजित शिक्षकों को वेतनमान नही देगी। तब तक कोई भी नियोजित शिक्षक विद्यालय में काम नही करेगें। नियोजित शिक्षकों ने यह संकल्प लिया कि जब तक वेतनमान नही तब तक कोई काम नही होगा। जिला शिक्षा कार्यलय में नियोजित शिक्षक संघ के दर्जनों सदस्यों ने एक दिवसीय उपवास भी रखा। उपवास रखने वाले शिक्षकों में रमेश कुमार पाल, कमलाकांत ठाकुर, संजीव कुमार, संतोष कुमार, राजेश्वर प्रसाद यादव, रेणु कुमारी, दिनेश कुमार राय, मनोज सिंह, चिन्ता कुमार सहित कई शिक्षक शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.