Move to Jagran APP

उचकागांव में गूंजा जागो मतदाता जागो

By Edited By: Published: Tue, 22 Apr 2014 07:16 PM (IST)Updated: Tue, 22 Apr 2014 07:16 PM (IST)
उचकागांव में गूंजा जागो मतदाता जागो

संवाद सूत्र, उचकागांव (गोपालगंज) : मंगलवार को उचकागांव प्रखंड के कई गांवों में जागो मतदाता जागो के नारे गूंजे। मौका था मतदाताओं को जागरूक करने के लिए निकले मतदाता जागरूकता रथ का। प्रखंड के धर्मचक और डुमरिया गांव में मंगलवार को प्रखंड पदाधिकारियों और कर्मियों के साथ जागरूकता रथ को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। पिछले लोकसभा चुनाव में मतदाताओं की उदासीनता के कारण धर्मचक गांव के बूथ संख्या 172 और डुमरिया गांव के बूथ संख्या 171 पर मात्र 17 प्रतिशत मतदान हुआ था। जिसे देखते हुए इस चुनाव में प्रशासन ने मतदाताओं को जागरूकता अभियान को चैलेंज की तरह लिया गया है। मंगलवार को प्रखंड में पहुंचे मतदाता जागरूकता रथ के साथ बीडीओ नवीन मोहन प्रसाद, सीओ अंगद कुमार, सीडीपीओ कृष्णा कुमारी, स्वास्थ्य प्रभारी डा. रामलखन प्रसाद, बीइओ कौशैलेंद्र कुमार, सुनिल कुमार द्विवेदी, साधना कुमार, पर्यवेक्षिका कुमारी प्रिया, किरण, सीमा, भानू प्रताप सिंह सहित साक्षर भारत अभियान के सदस्यों ने डुमरिया, धर्मचक, सतकोठवा, नवादा परसौनी, बलेसरा, महईचा होते हुए मीरगंज नगर तक जाकर मतदाताओं को जागरूक किया। इस दौरान मतदाताओं से हर हाल में मतदान करने की अपील की जाती रही।

loksabha election banner

क्यों कम हुआ मतदान

उचकागांव(गोपालगंज): प्रखंड धर्मचक गांव के नेजामुद्दीन, शमी अख्तर, इकरामुल हक, मो. जबीदुल्ला आलम, इशार मियां सहित अन्य लोगों ने बताया कि 2009 के लोकसभा चुनाव के पूर्व दोनों गावों के लोग डुमरिया विद्यालय में बने मतदान केंद्र पर ही मतदान करते थे। लेकिन 2009 में लोकसभा चुनाव के दौरान धर्मचक गांव में भी मतदान केंद्र बना दिया गया। मतदान केंद्र अलग करने के साथ वोटर सूची को भी मतदान केंद्र के अनुसार बांट दिया गया। लेकिन मतदाता सूची में गड़बड़ी के कारण 30-30 प्रतिशत मतदाताओं का नाम दूसरे गांव में शामिल रह गया। जिससे अधिकांश मतदाताओं ने मतदान में हिस्सा ही नहीं लिया। इस संबंध में बीडीओ नवीन मोहन प्रसाद ने कहा कि वोटर लिस्ट की कमी को दूर कर दिया गया है। अब दोनों गांव के वोटर अपने-अपने गांव में वोट कर सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.