Move to Jagran APP

प्रत्याशी पति की गिरफ्तारी के विरोध में समर्थकों ने काटा बवाल

मगध मेडिकल थाना क्षेत्र के गोपी बिगहा गांव निवासी महेश यादव की गिरफ्तारी के विरोध में सड़क जाम कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 May 2017 03:05 AM (IST)Updated: Tue, 23 May 2017 03:05 AM (IST)
प्रत्याशी पति की गिरफ्तारी के विरोध में समर्थकों ने काटा बवाल
प्रत्याशी पति की गिरफ्तारी के विरोध में समर्थकों ने काटा बवाल

गया। मगध मेडिकल थाना क्षेत्र के गोपी बिगहा गांव निवासी महेश यादव की गिरफ्तारी के विरोध में सोमवार को समर्थकों ने घंटों बवाल काटा। गिरफ्तारी से आक्रोशित समर्थकों ने आगजनी करते हुए घंटों बाईपास रोड स्थित खटकाचक मोड़ के समीप सड़क जाम कर दिया। मगध मेडिकल थानाध्यक्ष एल.बी. पासवान ने बताया कि गोपी बिगहा गांव के बघार में एक झाड़ी में शव पड़े होने की सूचना पर पुलिस उक्त गांव में गई थी। लेकिन झाड़ी में कोई शव नहीं मिला। इस दरिम्यान यह जानकारी मिली की गोपी बिगहा गांव निवासी वार्ड 46 की प्रत्याशी उषा भारती के पति महेश यादव घर पर ही है। महेश के उपर बेलागंज थाना में सीसीए अधिनियम अंतर्गत डीएम के आदेश का उल्लंघन करने का मामला दर्ज है। इस मामले में पुलिस को महेश की तलाश थी। जानकारी होने पर महेश यादव को उसके घर से ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और मेडिकल थाना लाई।

loksabha election banner

समर्थकों ने पुलिस पर लगाया मारपीट का आरोप

महेश की गिरफ्तारी की सूचना आग की तरह पूरे गांव में फैल गई। एक-एक कर सैकड़ों समर्थक इक्कठा हो गए। उग्र समर्थकों ने महेश की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए खटकाचक मोड़ के समीप सड़क जाम कर दिया। साथ ही टायरों को जलाकर आगजनी की। महेश की बेटी सितारा कुमारी एवं अन्य परिजनों का आरोप था कि गिरफ्तारी के समय पुलिस ने महेश के साथ मारपीट की। परिजनों के साथ भी दु‌र्व्यवहार किया। परिजन एवं समर्थक घंटों खटकाचक मोड़ को जाम कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। परिजनों का आरोप था कि चुनावी रंजिश में वार्ड 46 के प्रत्याशी संतोष सिंह एवं एक अन्य प्रत्याशी के रिश्तेदार अनिल यादव के लापता होने को लेकर पुलिस महेश के विरुद्ध एक तरफा कार्रवाई कर रही है। सड़क जाम के कारण वाहनों की लंबी कतार लग गई।

डीएसपी सहित कई थानों की पुलिस पहुंची

सड़क जाम की सूचना मिलते ही विधि व्यवस्था के डीएसपी सतीश कुमार, विष्णुपद थाना एवं मगध मेडिकल थाना की पुलिस घटनास्थल पहुंची। डीएसपी श्री कुमार द्वारा काफी समझाने-बुझाने के बाद सड़क जाम को हटाया गया। डीएसपी श्री कुमार ने महेश के परिजनों एवं समर्थकों को आश्वास्त किया कि पूरे मामले की जांच कर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि महेश की गिरफ्तारी सीसीए एक्ट के तहत की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.