Move to Jagran APP

काम में मन न लग रहा हो तो स्वयं हट जाएं

गया। नगर निगम के कार्य में जो कनीय अभियंता रूचि नहीं ले रहे वे स्वयं हट जाएं। निगम से शहरवासियों को

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Aug 2017 01:00 AM (IST)Updated: Tue, 22 Aug 2017 01:00 AM (IST)
काम में मन न लग रहा हो तो स्वयं हट जाएं
काम में मन न लग रहा हो तो स्वयं हट जाएं

गया। नगर निगम के कार्य में जो कनीय अभियंता रूचि नहीं ले रहे वे स्वयं हट जाएं। निगम से शहरवासियों को काफी उम्मीद है। आप लोग निगम को बदनाम करने का काम नहीं करें। डिप्टी मेयर अखौरी ओंकारनाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव ने कनीय अभियंता धर्मेद्र सिंह और अजय कुमार सिंह को कड़ी फटकार लगाते हुए सशक्त स्थायी समिति की बैठक में यह बात कही।

prime article banner

सोमवार को नगर निगम के सभागार में मेयर वीरेंद्र कुमार उर्फ गणेश पासवान की अध्यक्षता में सशक्त स्थायी समिति की बैठक हुई। बैठक में कई निर्णय लिए गए। नगर आयुक्त विजय कुमार ने कहा कि निगम में सभी काम निविदा पर ही होगा। मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के एक रुपये का काम हो या एक करोड़ का, निविदा निकालकर ही कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि बरसात में जब शहर में सात टंकी से जलापूर्ति हो रही तो गर्मी में क्या होगा। जल पर्षद के अभियंता को आदेश दिया गया कि शहर में जलापूर्ति व्यवस्था ठीक करें। बागेश्वरी क्षेत्र में जल संकट बना है। उक्त क्षेत्र के सभी जलापूर्ति केंद्र चालू कराकर पानी की समस्या दूर कराएं। नगर आयुक्त ने कहा कि पितपक्ष मेला में सभी काम निविदा पर किया जाएगा। सदन में वार्ड पार्षद चुन्नु खां ने कहा पंचायती अखाड़ा जलापूर्ति केंद्र प्रत्येक दिन चालू नहीं रहने के कारण हमेशा पानी की समस्या बनी रहती है। बैठक में सदस्य मनोज कुमार, इबरार अहमद, संतोष कुमार, स्वर्णलता वर्मा, आशा देवी उपस्थित थे।

------

पितृपक्ष मेला क्षेत्र होगा चकाचक

सशक्त स्थायी समिति की बैठक में डिप्टी मेयर ने कहा कि पितृपक्ष मेला पांच सितंबर से प्रारंभ होगा। मेला क्षेत्र में निगम द्वारा प्रकाश, जलापूर्ति, सफाई की पूरी व्यवस्था की जाएगी। इस बार मेला में आए श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी की सामना नहीं करना पड़ेगा। श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए निगम द्वारा पूरी तैयारी की जा रही है। मेला में सबसे अधिक सफाई व्यवस्था पर बल दिया गया है। पूरा मेला क्षेत्र चकाचक दिखाई पड़ेगा।

------

बैठक में लिए गए कई निर्णय

सशक्त स्थायी समिति की बैठक में कई कार्य कराने का निर्णय लिया गया। जिसमें दैनिक मजदूरों के वेतन में वृद्धि, प्रत्येक वार्ड विकास के लिए पांच-पांच लाख रुपये एवं पांचवीं वित्त योजना के तहत प्रत्येक वार्ड में नाली और सड़क बनाने के लिए दस-दस लाख रुपये का प्राक्कलन बनाया जा रहा है।

------

नशे की हालत में जमादार ने किया किया हंगामा

बैठक में सफाई जमादार उमेश प्रसाद ने नशे में धुत होकर हंगामा किया। निगम के सभागार में सशक्त स्थायी समिति की बैठक चल रही थी। तभी सफाई जमादार नशे की हालत में सभागार में प्रवेश कर हंगामा करने लगा। जमादार द्वारा हंगामा करते देखकर डिप्टी मेयर आक्रोशित हो उठे। नगर आयुक्त से कहा कि जमादार को जल्द से जल्द पुलिस की हवाले किया जाए। सदन में बैठे कुछ सदस्यों द्वारा समझाने के बाद डिप्टी मेयर शांत हुए। मेयर ने नगर आयुक्त को आदेश दिया जल्द से जल्द सफाई जमादार को निलंबित करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.