Move to Jagran APP

बौद्ध संस्था के सचिव की चाकू गोदकर हत्या, नालंदा के रहने वाले थे मृतक

बुद्धा मुचलिंदा फाउंडेशन बोधगया के सचिव चन्द्र कुमार की अपराधियों ने चाकू से गोदकर हत्या कर दी। वे मूल रूप से नालंदा के रहने वाले थे।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Thu, 11 May 2017 08:24 PM (IST)Updated: Thu, 11 May 2017 09:57 PM (IST)
बौद्ध संस्था के सचिव की चाकू गोदकर हत्या, नालंदा के रहने वाले थे मृतक
बौद्ध संस्था के सचिव की चाकू गोदकर हत्या, नालंदा के रहने वाले थे मृतक

गया [जेएनएन]। बुद्धा मुचलिंदा फाउंडेशन बोधगया के सचिव चन्द्र कुमार की चाकू से गोदकर अज्ञात अपराधियों ने बुधवार की देर रात हत्या कर दी। घटना को अंजाम अपराधियों ने कालचक्र मैदान के समीप स्थित एक निजी भवन में दी, जिसे फाउंडेशन के संचालक थाईलैंड के बौद्ध भिक्षु बिग बाबा ने लीज पर ले रखा है।

loksabha election banner

खून से सना चन्द्र का शव भवन के दूसरे तल पर स्थित एक कमरे में पड़ा था। घटना की सूचना पुलिस को मकान मालिक से गुरुवार को मिली। सूचना के बाद एसआई जेपी सिंह दलबल के साथ घटना स्थल पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर भवन को सील कर दिया।

एसआई श्री सिंह ने कहा कि हत्या का कारण अस्पष्ट है। मृतक के शरीर पर चार-पांच जगहों पर धारदार चाकू से प्रहार का निशान है। घटनास्थल से दो धारदार चाकू बरामद किया गया है। मृतक नालंदा जिले का मुजफरपुर का रहने वाला है।

शव को पोस्टमार्टम के लिए गया मगध मेडिकल कालेज सह अस्पताल भेज दिया गया। उन्होंने कहा कि घटना की एफएसएल टीम द्वारा जांच कराई जाएगी। टीम के सदस्य शुक्रवार को बोधगया आएंगे।

यह भी पढ़ें: बिहार में हनुमान जी के नाम पर जमीन कब्जा करने की कोशिश, जानिए

उन्होंने कहा कि मृतक चन्द्र फाउंडेशन के सचिव के साथ-साथ द्विभाषिया व वाहन चलाने का काम भी करता था। फाउंडेशन द्वारा मोचारीम स्थित प्राचीन मुचलिंद सरोवर का जीर्णोद्धार व विकास कार्य कराया जा रहा है, जहां गतेक माह पूर्व सरोवर के किनारे भगवान बुद्ध की लगभग सात फीट ऊंची चूनार के पत्थर की प्रतिमा स्थापित की गई है। 

यह भी पढ़ें: बकरी की मौत पर भिड़े दो समुदाय के लोग, चार जख्मी, माहौल तनावपूर्ण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.