Move to Jagran APP

पटना, अरवल, मोतिहारी, मुंगेर एवं मधुबनी की टीम विजयी

गया। कला संस्कृति एवं युवा विभाग व गया जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में अंडर-19 राज्यस्तरीय

By Edited By: Published: Thu, 20 Oct 2016 08:53 PM (IST)Updated: Thu, 20 Oct 2016 08:53 PM (IST)
पटना, अरवल, मोतिहारी, मुंगेर एवं मधुबनी की टीम विजयी

गया। कला संस्कृति एवं युवा विभाग व गया जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में अंडर-19 राज्यस्तरीय सी.के.नायडू क्रिकेट प्रतियोगिता में गुरूवार को हरिहर सुब्रमण्यम स्टेडियम तथा गया कालेज खेल परिसर में कुल पांच मैच खेला गया। खेल गए मैच में पटना, अरवल, मोतिहारी, मुंगेर एवं मधुबनी की टीम विजयी हुई।

loksabha election banner

हरिहर सुब्रमण्यम स्टेडियम-अरवल बनाम मुजफ्फरपुर के बीच खेला गया। टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अरवल के अंकित सोलंकी ने 27 गेंद पर 3 चौका एवं एक छक्का की मदद से 31 रन तथा सुमित कुमार ने 24 रनों की पारी से निर्धारित 15 ओवर में 96 रन बना पाई। इसके जबाब में मुजफ्फरपुर की टीम मात्र 59 रन बनाकर आल आउट हो गई। जिसमें सर्वाधिक स्कोर समी कुमार सिंह का रहा। जिसने 17 रन बनाए। इस तरह अरवल की टीम 39 रनों से विजयी रही।

दूसरा मैच मोतिहारी बनाम सिवान के बीच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मोतिहारी के अफाक ने 18 रनों की बदौलत 9 विकेट खोकर 85 रन बनाई। जबाब में सिवान के मनीष कुमार ने 18 रनों की बदौलत 82 रन ही बना पाई। मैच में कई बार उतार-चढ़ाव देखा गया। अंतिम क्षण तक सिवान के खिलाड़ियों ने मैच जीतने के लिए संघर्ष करते रहे। लेकिन मोतिहारी के गेंदबाजों के आगे एक नहीं चल सका। एकके बाद एक खिलाड़ी शाट लगाने के चक्कर पर पवेलियन लौटना पड़ा। इस तरह मोतिहारी मात्र 2 रन से विजयी हुई।

तीसरा मैच- पटना सहरसा के बीच खेला गया। पटना ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राकीब ने 26 गेंद में 2 चौका 2 छक्का की मदद से सर्वाधिक 35 रन, रिषभ राकेश ने 20 गेंद में 3 छक्का एक चौका की मदद से 32 रनों का योगदान दिया। जिससे पटना की टीम 9 विकेट खोकर 128 रनों का स्कोर खड़ा किया। जबाब में सहरसा के अनिकेत ने 38 गेंद पर 5 चौका 1 छक्का के बदौलत सर्वाधिक 50 रन की पारी भी सहरसा को जीत नहीं दिला पायी। सहरसा की टीम 8 विकेट पर 112 रन ही बना सकी। और 16 रनों से पराजित हो गई।

चौथा मैच- गया कालेज खेल परिसर में नवादा बनाम मुंगेर के बीच खेला गया। नवादा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 88 रन बनाए। जिसमें रौशन कुमार ने 33 गेंद में सर्वाधिक 27 रन बनाए। जबाव में मुंगेर के आदित्य राज ने 27 गेंद पर 29 रन तथा दीपक कुमार ने 24 रनों की महत्वपूर्ण पारी की बदौलत 7 विकेट पर 89 रन बनाए। इस तरह मुंगेर ने मैच को तीन विकेट से जीता।

पांचवां मैच- मधुबनी बनाम औरंगाबाद के बीच खेला गया। मधुबनी पहले बल्लेबाजी करते हुए शेखर कुमार ने 47 रनों की पारी के बदौलत 8 विकेट पर 130 रन बनाए। जबाब में औरंगाबाद की टीम दिव्याश राज के 20 रन तथा आयुष कुमार के 17 रनों के बदौलत 78 रन ही बना सकी। इस तरह मधुबनी की टीम ने 52 रन से विजयी। पूरे मैच में जिला खेल पदाधिकारी जयनारायण कुमार एवं जिला फुटबाल संघ के सचिव खतीब अहमद आदि मौजूद रहे।

-------

आज का मैच

किशनगंज बनाम जहानाबाद -हरिहर सुब्रमण्यम स्टेडियम-समय- 7:30 बजे

खगड़िया बनाम दरभंगा- हरिहर सुब्रमण्यम स्टेडियम- समय- 10:30 बजे

बेगूसराय बनाम बांका-स्थान- गया कालेज खेल परिसर- समय- 7:30 बजे

रोहतास बनाम बेतिया-गया कालेज खेल परिसर- समय- 10:30 बजे

वैशाली बनाम जमुई-स्थान गया कालेज खेल परिसर-समय- 1:30 बजे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.