Move to Jagran APP

शांतिपूर्ण, और व्यवस्थित मेला में सभी का मिला सहयोग

गया। 15 दिवसीय पितृपक्ष मेला का समापन शुक्रवार को विष्णुपद मंदिर प्रांगण में किया गया। मौके पर मग

By Edited By: Published: Fri, 30 Sep 2016 10:20 PM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2016 10:20 PM (IST)
शांतिपूर्ण, और व्यवस्थित मेला में सभी का मिला सहयोग

गया। 15 दिवसीय पितृपक्ष मेला का समापन शुक्रवार को विष्णुपद मंदिर प्रांगण में किया गया। मौके पर मगध प्रमंडल आयुक्त लियान कुंगा, मगध प्रमंडल के डीआईजी सौरभ कुमार, जिला पदाधिकारी कुमार रवि एवं एसएसपी गरिमा मलिक मौजूद थे।

loksabha election banner

डीएम ने कहा कि 15 दिनों तक गयाजी में आने वाले पिंडदानियों को शांतिपूर्ण और व्यवस्थित तरीके से मेला के संचालन करने में सभी लोगों का सहयोग मिला। विशेष रूप से चर्चा करते हुए प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस पदाधिकारी, जवान, स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम एवं पंडा समाज ने प्रशासन को भरपूर सहयोग किया। उन्होंने कहा कि व्यवस्था अच्छी हो। लेकिन अगर बिजली आपूर्ति नियमित नहीं हो तो सारी व्यवस्था बेकार हो जाती है। निश्चित तौर पर इंडिया पावर के डीजीएम राकेश रंजन एवं उनकी टीम ने अथक परिश्रम, लगन और ईमानदारी पूर्वक मेला क्षेत्र और पूरे शहर में 15 दिनों तक 24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की है। मेला के दौरान कभी भी बिजली आपूर्ति बाधित नहीं रही। जहां से भी सूचना मिली। वहां 10 से 15 मिनट के अंदर उस अमल करते हुए तकनीकि खराबी को दूर किया गया। यहां आने वाले पिंडदानियों को बिजली के कारण कोई व्यवधान नहीं हुई। गया पाल पंडा अमरनाथ धोकड़ी एवं मणिलाल बारिक ने कहा कि इस बार पितृपक्ष मेला में अपेक्षा से कहीं ज्यादा बिजली आपूर्ति हुई है। जिस हिसाब से गर्मी थी। उसमें अगर बिजली नहीं मिलती तो पिंडदानियों को परेशानी बढ़ जाती। पिंडदानियों और मेला की महत्ता को देखते हुए इंडिया पावर के अधिकारी व कर्मचारी ने बहुत अच्छा काम किया है। इधर नगर निगम ने भी मेला क्षेत्र और शहर के प्रमुख मार्गो को साफ रखने में पूरा सहयोग किया है। विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस पदाधिकारी और जवानों ने काम किया है। लेकिन कुछ जवानों ने मेला में डयूटी के दौरान लापरवाही बरते थे। वैसे जवानों पर कार्रवाई कर उन्हें सीख दी गई है। ताकि अति प्रतिष्ठित मेला में पूरी क‌र्त्तव्यनिष्ठा के साथ कार्य करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.