Move to Jagran APP

करोड़ों की जलापूर्ति योजना पारित

गया। नगर निगम कार्यालय के सभागार में मंगलवार को सशक्त स्थायी समिति की बैठक संपन्न हुई। बैठक में शहर

By Edited By: Published: Tue, 01 Dec 2015 11:03 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2015 11:03 PM (IST)
करोड़ों की जलापूर्ति योजना पारित

गया। नगर निगम कार्यालय के सभागार में मंगलवार को सशक्त स्थायी समिति की बैठक संपन्न हुई। बैठक में शहर में पेयजल व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए करोड़ों की जलापूर्ति योजना को पारित किया गया। इस वर्ष काम बारिश होने के कारण अभी से ही जल स्तर नीचे चला गया है। आने वाले गर्मी के दिनों में जलापूर्ति व्यवस्था को सुदृढ़ बनाये रखने एवं शहर वासियों को पेयजल उपलब्ध कराने को लेकर निगम प्रशासन ने कमर कस ली है। इसके लिए बैठक में डंडीबाग जलापूर्ति केन्द्र में प्रति मोटर 25 लाख के हिसाब से चार अधिक क्षमता वाले मोटर लगाये जायेंगे। पंचायती अखाड़ा के पास 22 लाख की लागत से एक मोटर, करीमगंज मुहल्ले में 15 लाख की लागत से एक मोटर, स्टेशन बाटा मोड़ के पास 15 लाख की लागत से एक मोटर लगाये जायेंगे। इसके अलावा ब्राह्मणीघाट, निगम स्टोर और कौआ स्थान में नया बो¨रग कराया जायेगा। वहीं 36 हजार लीटर की क्षमता के लिए 10 वाटर टैंकरों का क्रय किया जायेगा। इसके अलावा पूर्व में सरकार को जलापूर्ति से संबंधित आवश्यक सामग्रियों एवं स्टैंडबाई मोटर पंपों के लिए भेजे गये प्रस्ताव को स्वीकृति दी गई।

loksabha election banner

साफ-सफाई के लिए टेम्पो-टीपर की होगी खरीद

नगर निगम क्षेत्र के विभिन्न मुहल्ले में साफ-सफाई के लिए टेम्पो-टीपर की खरीद की जायेगी। खासकर मानपुर और डेल्हा क्षेत्र के प्रमुख सड़कों की साफ-सफाई एवं कचड़े के उठाव के लिए टेम्पों-टीपर की खरीद किये जाने के प्रस्ताव को पारित किया गया। घनी आबाद के कारण उक्त दोनों मुहल्ले की सड़कों पर कचड़ा ज्यादा फेंका जाता है। जिसके उठाव के लिए टेम्पो-टीपर की खरीद की जायेगी।

इन एजेंडों पर हुई चर्चा

नगर निगम के सशक्त स्थायी समिति की बैठक में वैसे तो कई एजेंडे तय किये गये थे। लेकिन मुख्य रूप से जल संकट से निबटने के लिए जलापूर्ति पर विचार, निगम क्षेत्र में सफाई व्यवस्था हेतु 53 वार्ड में सफाई पर्यवेक्षकों की प्रतिनियुक्ति, 53 वार्ड के भवन कर संग्रह कर्ताओं से 53 वार्ड में ट्रेड लाईसेंस की वसूली कराने, विभिन्न पार्क एवं अन्य क्षेत्रों में शौचालय एवं पेशाब खाना नागरिक सुविधा मद से बनाने, बिल्डर के लाईसेंस निर्गत करने हेतु शुल्क लेने आदि एजेंडे पर चर्चा हुई।

बैठक की मेयर ने की अध्यक्षता

सशक्त स्थायी समिति की बैठक की अध्यक्षता नगर निगम की मेयर सोनी कुमारी ने की। बैठक में नगर आयुक्त विजय कुमार, डिप्टी मेयर अखौरी ओंकारनाथ श्रीवास्तव उर्फ मोहन श्रीवास्तव, सदस्य आशा देवी, लालजी प्रसाद, भीम यादव, अफसाना खानम, संतोष सिंह, अभियंता शैलेन्द्र सिन्हा, विनोद कुमार, जल पर्षद के कार्यपालक अभियंता राकेश कुमार, दिनकर प्रसाद सहित कई लोग शामिल हुये।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.