Move to Jagran APP

'शिक्षित बिहार, विकसित बिहार' के नारे को करेंगे क्रियान्वित: भूपेन्द्र

गया। बिहार में पिछले 25 वर्षो में माध्यमिक से लेकर उच्च शिक्षा का हाल बेहाल है। राज्य के छात्र-छात्र

By Edited By: Published: Thu, 30 Jul 2015 10:21 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2015 10:21 PM (IST)
'शिक्षित बिहार, विकसित बिहार' के नारे को करेंगे क्रियान्वित: भूपेन्द्र

गया। बिहार में पिछले 25 वर्षो में माध्यमिक से लेकर उच्च शिक्षा का हाल बेहाल है। राज्य के छात्र-छात्राओं के भविष्य के साथ लालू-राबड़ी की 15 वर्ष तथा नीतीश कुमार के 10 वर्षो के शासन में खिलवाड़ किया गया है। आज बिहार का सौभाग्य है कि डा.सीपी ठाकुर जैसे व्यक्तित्व को पद्मश्री का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला। लेकिन बिहार की शिक्षा की बदहाल स्थिति का आलम यह है कि राज्य में 'साइंस' की 'फैक्लटी' नही है। ऐसे में बिहार में छात्र-छात्राओं का भविष्य कैसे उज्जवल होगा। उपरोक्त बातें भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री सह बिहार संगठन के प्रभारी भूपेन्द्र यादव ने गया के आईएमए हाल परिसर में बुधवार दोपहर को आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कही।

loksabha election banner

भाजपा नेता श्री यादव ने आगे कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार ने बिहार को बिजली के क्षेत्र में आत्म निर्भर बनाने के लिए सत्ता में आते ही पहल शुरु कर चुकी है। राज्य को 4 हजार मेगावाट बिजली देने के लिए भूटान व नेपाल से भारत सरकार का समझौता हो चुका है। उन्होंने नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जनता से वादा किया गया कि पूरे प्रदेश में बिजली पहुंचा देंगे। तभी वोट मांगने आएंगे। श्री यादव ने नीतीश कुमार से पूछा कि क्या पूरे राज्य में बिजली पहुंचाने का वादा पूरा हुआ? यदि नही तो किस मुंह से जनता से वोट मांगने जाएंगे।

भाजपा नेता श्री यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी बिहार में कृषि क्षेत्र में क्रांतिकारी परिवर्तन लाने की सोच रखते है। बिहार में कृषि के क्षेत्र में काफी संभावना है। साथ ही राज्य का एक हिस्सा बाढ़ एवं दूसरा सुखाड़ से प्रभावित रहता है। बिहार में राजग के नेतृत्व में बनने वाली सरकार इस विषय पर गंभीरता से कार्य करेगी।

पार्टी महासचिव श्री यादव के अनुसार बिहार की जनता जंगलराज की वापसी के पक्ष में नही है। राजग का यह प्रयास होगा कि लोगो को खौफ की जिंदगी देखना न पड़े। गया की एक घटना राज्य की सुशासन की पोल खोलने के लिए काफी है। जब राष्ट्रीय राजमार्ग-5 जीटी रोड से डा.पंकज गुप्ता व उनकी पत्‍‌नी शुभ्रा गुप्ता का दिनदहाड़े अपहरण कर लिया गया। बिहार में पहली बार किसी दंपत्ति का अपहरण फिरौती के लिए हुआ। ऐसे कई उदाहरण है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री यादव के शब्दों में केन्द्र की राजग सरकार बिहार के विकास के लिए कई हजार करोड़ रुपया की योजना स्वीकृत कर चुकी है। जबकि दूसरी ओर नीतीश कुमार एवं लालू यादव आए दिन केन्द्र सरकार के खिलाफ गलत आरोप लगाकर मोर्चा खोले बैठे है। इसलिए केन्द्र व बिहार मे राजग की सरकार रहने पर विकास की गति को तेज किया जा सकता है। राज्य व केन्द्र की सरकार कदम से कदम मिलाकर बिहार का सर्वागींण विकास कर सकती है।

श्री यादव ने लालू प्रसाद के जाति जनगणना के आंकड़े से संबंधित सर्वे रिपोर्ट पर चुटकी ली। उन्होंने कहा कि लालू यादव के लिए जाति का अर्थ राबड़ी देवी, तेजस्वी, तेज प्रताप, मीसा भारती, दामाद व बेटियां है। लालू यादव के ही जाति के रामकृपाल यादव, नवल किशोर यादव, गिरधारी यादव, रंजन यादव, अवध बिहारी चौधरी सहित ऐसे कई नाम है। जिन्हें लालू के कारण दल छोड़ना पड़ा। पप्पू यादव ने जब लालू प्रसाद के परिवारवाद पर हमला बोला। लालू को आइना दिखाया। तब लालू ने पप्पू यादव को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया। प्रेस कांफ्रेस में प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडे, सांसद डा.सीपी ठाकुर, किरण धई एवं संजय मयुख उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.