Move to Jagran APP

स्कूली बच्चों ने बनाई मानव श्रृंखला

संवाद सहयोगी (गया नगर) : पाकिस्तान के पेशावर में स्कूली बच्चों की गई निर्मम हत्या पर यहां के बच्चे भ

By Edited By: Published: Sat, 20 Dec 2014 11:28 AM (IST)Updated: Sat, 20 Dec 2014 11:28 AM (IST)
स्कूली बच्चों ने बनाई मानव श्रृंखला

संवाद सहयोगी (गया नगर) : पाकिस्तान के पेशावर में स्कूली बच्चों की गई निर्मम हत्या पर यहां के बच्चे भी मुखर होने लगे हैं। बच्चे अपनी आवाज उन साथियों के लिए मुखर कर रहे है जो आतंकी हमला में मारे गए हैं। बेकसूर बच्चे कभी किसी का कुछ नहीं बिगाड़ते है। फिर आतंकवादी बच्चों को क्यों निशाना बनाया है। इस तरह का हमला निश्चित तौर पर निंदनीय है। इसके लिए पूरी दुनिया को एकजुट होकर विश्व का मानचित्र से आतंकी और आतंकवादियों को जड़ से मिटाना चाहिए। तभी उन बच्चों के आत्मा की शांति मिलेगी।

prime article banner

शुक्रवार को शहर के उतर दिशा के तुतबाड़ी मुहल्ला में संचालित एन.एस. लायला कान्वेंट स्कूल के छात्र-छात्राओं ने गांधी चौक पर मानव श्रृंखला बनाया। विद्यालय के निदेशक, शिक्षक, शिक्षिकाएं, छात्र-छात्राएं मानव श्रृंखला बनाने में सहयोग किए। स्कूली बच्चे हाथों में तख्ती लिए हुए थे। जिस पर यह अंकित था कि सेव द चाइल्ड, बच्चे की निर्मम हत्या करने वाले आतंकवादियों पर कार्रवाई करें सहित कई स्लोगन लिखा था। देश के नौनिहाल ने शहर के चौक स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदमकद चित्र के सम्मुख मानव श्रृंखला बनाई। यह श्रृंखला उस स्थल पर बनाई गई। जो सत्य, अहिंसा के पुजारी हैं। यहां से बच्चों ने संदेश देने का काम किया कि पूरे विश्व में हिंसा से नहीं बल्कि अहिंसा के जरीए ही शांति आ सकती है। बच्चों ने कहा कि विश्व से आतंकवाद की समस्या समाप्त करने के लिए सामूहिक पहल करने की जरूरत है। बच्चों पर भी आतंकी कहर टूट रहा है। जिसे हम बच्चे सहन नहीं करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.