Move to Jagran APP

स्टेट को-आपरेटिव से मांगी गई 50 करोड़ रुपये

संवाद सहयोगी (गया नगर): मगध सेंट्रल को-आपरेटिव बैंक के अध्यक्ष उमेश प्रसाद वर्मा की अध्यक्षता में

By Edited By: Published: Sun, 23 Nov 2014 10:00 AM (IST)Updated: Sun, 23 Nov 2014 10:00 AM (IST)
स्टेट को-आपरेटिव से मांगी गई 50 करोड़ रुपये

संवाद सहयोगी (गया नगर): मगध सेंट्रल को-आपरेटिव बैंक के अध्यक्ष उमेश प्रसाद वर्मा की अध्यक्षता में शनिवार को बैंक परिसर में निदेशक मंडल की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। बैठक के संबंध में बैंक के एमडी अभय झा ने बताया कि बैंक की वित्तीय स्थिति ठीक नहीं है। इस कारण से धान प्राप्ति के लिए पैक्सों को समुचित राशि उपलब्ध नहीं करा सकती है। ऐसे स्थिति में मगध सेंट्रल को-ओपेरटीव बैंक स्टेट को-ओपरेटीव से कैश क्रेडिड की मांग करे। इस पर निदेशक मंडल से सहमति जतायी। निदेशक मंडल ने स्टेट को-ओपरेटीव से धान अधिप्राप्ति के लिए 50 करोड़ रुपये की राशि मांगी जाए। उस राशि मिलने के बाद सभी पैक्सों को कैश क्रेडिड के तहत धान की अधिप्राप्ति के लिए राशि उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि पैक्स चुनाव में जो सदस्य चुने गए है। वैसे सभी सदस्यों का खाता को-ओपरेटीव बैंक में खोलने के लिए अनिवार्य किया गया है। साथ ही जिन किसानों से धान खरीदा जाता है। वैसे किसानों का भी खाता इसी बैंक में होना चाहिए। एमडी ने बताया कि बैंक को आईएफसी कोड मिल गया है। इसके तहत अब कभी भी आरटीजीएस के माध्यम से राशि को तुरंत स्थानांतरित किया जा सकता है। इस मौके पर उपाध्यक्ष अरविंद कुमार वर्मा सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

loksabha election banner

-------

30 तक बनाए गोदाम

गया: पहली बार व्यापार मंडल के सदस्यों की एक बैठक शनिवार को मगध सेंट्रल को-ओपरेटीव बैंक परिसर में हुई। जिसमें बैंक के एमडी अभय झा ने बताया कि सभी व्यापार मंडल धान की अधिप्राप्ति करेंगे। इसके स्टोर, एकरारनामा, गोदाम की क्षमता एवं कैश क्रेडिड का प्रस्ताव तैयार कर बैंक को उपलब्ध कराए। साथ ही यह भी कहा गया कि जहां भी गोदाम का निर्माण कराया जा रहा है। वैसे प्रखंड में 30 नवम्बर तक गोदाम निर्माण कार्य को पूरा कर लिया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.